Haryana Vidhansabha में कल से दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर, जानिये कौन-कौन होंगे शामिल ?

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

Sahab Ram, Chopal Tv

हरियाणा विधानसभा द्वारा वर्तमान चयनित सभी सदस्यों के प्रशिक्षण के लिए दो दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम 21 व 22 जनवरी को हरियाणा विधानसभा के सभागार में आयोजित किया जाएगा। इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए एक प्रवक्ता ने बताया कि 21 जनवरी, 2020 को इस कार्यक्रम के तहत पहले सत्र में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता, उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा सदन को सम्बोधित करेंगे।

इसके अलावा, संसदीय लोकतंत्र शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान, लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम पर एक भूमिका भाषण दिया जाएगा। प्रवक्ता ने कहा कि उसी दिन लोकसभा सचिवालय के निदेशक विनय कुमार मोहन दूसरे सत्र के दौरान ‘लैजिस्लेटिव बिजनेस: गवर्मेंट एण्ड प्राइवेट मेंबर्स बिजनेस’ विषय पर भाषण देंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि 22 जनवरी, 2020 को दूसरे दिन के तीसरे सत्र के दौरान, लोकसभा सचिवालय के निदेशक जया कुमार टी. और पुलिन बी. भूटिया संसदीय प्रश्न, शून्यकाल, संसद या विधान सभा में राष्ट्रपति या राज्यपाल के अभिभाषण और समिति प्रणाली पर चर्चा के महत्व विषय पर भाषण देंगे। इसी सत्र में निदेशक, लोकसभा सचिवालय, विनय कुमार मोहन भी बजट प्रक्रिया पर भाषण देंगे।

चौथे और आखिरी सत्र के दौरान, लोकसभा अध्यक्ष, ओम बिरला, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता और विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और अन्य गणमान्य व्यक्ति संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *