हरियाणा में होगा 1500 करोड़ का होगा निवेश, 1 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Haryana, 17-05-2018

हरियाण के मुख्यमंत्री का विदेश दौरा प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए भी फायदेमंद साबित होगा। जी हां, सीएम खट्टर के विदेश दौरे के दौरान ब्रिटेन के साथ 10 एमओयू साइन किए हैं। इससे राज्य में करीब 1500 करोड़ का निवेश होगा और एक हजार से ज्यादा बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा। यह जानकरी मुख्यमंत्री खट्टर ने एक प्रेस वार्ता में दी।

उन्होंने कहा कि  कोल्ड एनर्जी सहित कृषि क्षेत्र में अनुसंधान और सहयोगी गतिविधियों के लिए बर्मिंघम विश्वविद्यालय के साथ एमओयू साइन हुआ है। प्रतिनिधिमंडल ने शेफील्ड के उन्नत विनिर्माण अनुसंधान केंद्र की तर्ज पर हरियाणा में ऐसा ही एक केंद्र स्थापित करने में सहयोग देने की बात कही है।

प्रतिनिधिमंडल ने ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन के साथ भी बैठक की, जिसने गुरुग्राम जैसे विकासशील शहरों में सफल सिटी ट्रांसपोर्ट सिस्टम के लिए काम करने की इच्छा जताई है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा की एक टीम गुरुग्राम, फरीदाबाद और अन्य शहरी क्षेत्रों के लिए व्यापक परिवहन प्रणाली विकसित करने के सिद्धांत समझने को जल्द ही UK के दौरे पर भेजी जाएगी।

मनोहर लाल ने अपने इजरायल दौरे पर विपक्ष के तंजों का जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष के इन आरोपों में कोई दम नहीं है कि वे सैर सपाटे के लिए विदेश गए हैं। मनोहर लाल ने यह भी बताया कि उन्होंने एक दिन में 600 किलोमीटर तक की यात्रा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *