हरियाणा में कल सुबह से होगा लॉकडाउन – सीएम

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Chandigarh

हरियाणा में अब तक सिर्फ सात जिलों को लॉकडाउन किया गया था। जिसमें गुड़गांव, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, पंचकूला व पानीपत जिलों को शामिल किया गया, लेकिन अब कल सुबह से पूरे हरियाणा को लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोग अपने घरों में ही रहे। इसके अलावा दूध, फल, मीट, आटा सब्जियां सब चलेगी, पानी, सीवरेज, बैंक एटीएम, खुलेंगे, डाक सेवाएं खुली रहेगी, आवश्यक ट्रांसपोर्ट खुलेंगे। वहीं किसान के सामान को लाने जाने वालो पर कोई प्रतिबंध नही होगा। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान कोई प्राइवेट वाहन नही चलेगा, केवल आपाताकालीन सेवाएं ही चलेगी। वहीं मीडिया पर किसी तरह का कोई प्रतिबंध नही होगा।

कोरोना रिलीफ फंड बनाया …….

सीएम ने 5 लाख देने व विधायक न 1 माह का वेतन देंगे की घोषणा की है। इसके अलावा कोरोना रिलीफ फण्ड बनाया है इसमें सभी के सहयोग की आपेक्षा की गई है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने 5 लाख  इस फण्ड में दिए है। एक महीने की सभी विधायक पूरी और प्रसाशनिक अधिकारी 20 प्रतिशत इसमे contribution करेंगे।

बता दें कि इस फण्ड में केवल D ग्रुप को छोड़कर कोई भी कर्मचारी कितना भी सहयोग कर सकता है सभी से 10 प्रतिशत की अपेक्षा, रोजी रोटी वालो की समस्या के लिए, Bpl को अगले महीने का राशन फ्री में मिलेगा, आंगनवाड़ी और मिड मील वालो को राशन घर मे मिलेगा, बच्चो को 3 किलो गेंहू या चावल मिलेगा, बीपीएल परिवारों को अगले महीने का राशन फ्री मिलेगा, 12.38 लाख परिवारों को 31 मार्च तक बचा हुआ 2000 की क़िस्त जारी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *