पिता हैं ऑटो चालक, बेटी ने गोल्ड जीतकर बाप का सिर किया गर्व से ऊंचा

Breaking खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

Bhagat Tewatia, Yuva Haryana

palwal, 29-03-2018

हरियाणा की बेटियों ने खेंलों में बेहतर प्रदर्शन कर न केवल अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है, बल्कि हरियाणा का नाम रोशन भी किया है। प्रदेश की बेटियां अब किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं हैं शिक्षा से लेकर खेलों तक लड़कियां लडक़ों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहीं हैं

एक बार फिर पलवल के शमशाबाद की 17 वर्षीय नीलम ने गोवा के पणजी में आयोजित दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल प्रदेश का नाम रोशन किया है। नीलम का पलवल पहुंचने पर फूल मालाओं के साथ पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत किया गया।

बता दें कि पलवल की बेटी नीलम ने गोवा के पणजी में 25 और 26 अप्रैल को आयोजित दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता के 51 किलो भार में राजस्थान की रितु को हराकर गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले नीलम ने हरियाणा के खेल महाकुंभ में गोल्ड मेडल जीता, और यूपी के बागपत में आयोजित स्टेट लेवल की कुश्ती प्रतियोगिता में भी गोल्ड मेडल जीता है।

नीलम एक गरीब परिवार से संबंध रखती है। नीलम के पिता एक ऑटो चालक है। जो ऑटो चलाकर अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहे है। नीलम पलवल के ही सरकारी स्कूल में 12 कक्षा में पढ़ रही है। नीलम मे बताया कि अब वह इंटरनेशनल गोल्ड मेडल जीतना चाहती है।

तीन महीने बाद थाइलैंड में आयोजित होने वाली कुश्ती प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर रही है। नीलम ने कहा कि वो अपने माता-पिता के सपनों को पूरा करना चाहती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *