नैशनल वुशु प्रतियोगिता में हरियाणा की सविता और रोहित ने झटके गोल्ड मेडल

खेल

Yuva Haryana
kurukshetra 24-03-2018

कुरूक्षेत्र में हुई 16वीं जूनियर नैशनल वुशु प्रतियोगिता में पूरे भारत वर्ष के सभी राज्यों से लगभग 700 महिला व पुरूष खिलाडिय़ों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में दुर्गा स्पोर्टस अकेडमी की खिलाड़ी सविता ने 45 किलोग्राम भार वर्ग में प्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए गुजरात, यूपी, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान व दिल्ली की महिला खिलाडिय़ों को पछाड़ते हुए, स्वर्ण पदक जीता।

उन्होंने तीसरी बार राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का अवार्ड हासिल किया। वहीं बहादुरगढ़ के झाड़ौदा गांव के खिलाड़ी रोहित डागर ने भी इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है। विजेता खिलाड़ी सविता का भिवानी पहुंचने पर फूलमालाओं और गुलाल के साथ विजय जोरदार स्वागत किया।

कोच सोमबीर शर्मा और पिता फतेसिंह ने बताया कि सविता लगातार तीसरी बार स्वर्ण पदक विजेता बनी है।वहीं बहादुरगढ़ में स्वर्ण पदक हासिल कर लौटे खिलाड़ी रोहित डागर का भी धूमधाम के साथ स्वागत हुआ। रोहित डागर ने 80 किलो भार वर्ग में खेलते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया है।

रोहित ने केरल और यूपी के खिलाडिय़ों को हराते हुये फाईनल मुकाबले में जगह बनाई थी। फाईनल मैच में रोहित ने राजस्थान के खिलाड़ी को 12-1 के अंतर से हराकर गोल्ड मैडल हासिल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *