हरियाणा के पहलवान पंजाब और महाराष्ट्र के साथ लड़ेंगे दंगल, पहले दिन होगें 80 मुकाबले

खेल सरकार-प्रशासन हरियाणा

Indervesh Duhan, Yuva Haryana
Bhiwani, 21-03-2018

शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस के मौके पर खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा स्थानीय भीम स्टेडियम में  21 से 23 मार्च तक भारत केसरी कुश्ती दंगल का आयोजन करवाया जा रहा है।  दंगल के पहले दिन 21 मार्च को हरियाणा के महिला एवं पुरुष पहलवानों का मुकाबला पंजाब एवं महाराष्ट्र के पहलवानों के साथ देखने को मिलेगा। पहले दिन 80 मुकाबले होंगे।

भारतीय केसरी कुश्ती दंगल का राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी, खेल मंत्री अनिल विज शुभारंभ करेंगे। दंगल के लिए हरियाणा, रेलवे, दिल्ली उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्यप्रदेश और पंजाब की टीमों को शामिल किया गया है।  खेल निदेशक डॉ. जगदीप सिंह ने बताया कि कुश्ती के लिए ए और बी पूल बनाए गए हैं। मैट नंबर एक पर पुरुष और मैट नंबर दो पर महिला पहलवानों के बीच मुकाबले होंगे।

उन्होंने बताया कि पूल बी में मध्य प्रदेश और दिल्ली के महिला एवं पुरुष पहलवानों के बीच कुश्ती होंगी। पूल ए में हरियाणा और पंजाब के पुरुष और महिला पहलवानों के बीच कुश्ती देखने को मिलेगी। पूल बी में रेलवे और मध्य प्रदेश के महिला एवं पुरुष पहलवानों के बीच मुकाबले होंगे। भारतीय केसरी दंगल में सुखविंदर और केडी की प्रस्तुति देखने को मिलेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *