बगैर डिग्री के चल रहे क्लिनिक पर स्वास्थ्य विभाग का छापा, आरोपी दंपत्ति को रंगे हाथों दबोचा

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Jhajjar, 30 August, 2018

पिछले लंबे समय से एक घर में ही बगैर डिग्री के क्लिनिक खोलकर बैठे एक दम्पति को गर्भपात करने के मामले में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारकर गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के कब्जे से टीम ने 8 हजार रूपए की वह रकम भी बरामद की है जो कि टीम ने गर्भपात कराने के लिए एक फर्जी ग्राहक को देकर भेजी थी। मौके से टीम को गर्भपात में प्रयोग की जाने वाली एमटीपी किट,काफी संख्या में औजार व प्रतिबंधित दवाईयां भी बरामद की हैं।

हैरानी की बात ये है कि तीस साल से बिना किसी डिग्री के ये क्लिनिक चलाया जा रहा था, लेकिन स्वास्थ्य विभाग तीस साल तक आंखे बंद करके बैठा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की नाक के नीचे ये खेल चल रहा था।

जानकारी अनुसार झज्जर की स्वास्थ्य विभाग की टीम को एक गुप्त सूचना मिली थी कि झज्जर के मलिक काम्पलैक्स के पीछे शिव मंदिर के पास एक घर में क्लिनिक खोलकर एक दम्पति गर्भपात करने का धंधा चला रहा है।

इसी गुप्त सूचना के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम हरकत में आई और उसने अपनी छापेमारी की कार्यवाहीं को अमलीजामा पहनाने के लिए एक फर्जी ग्राहक तैयार कर गर्भपात कराने के लिए भेजा। इस फर्जी ग्राहक को पांच- पांच सौ के 16 नोट भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दिए।

योजना अनुसार इस फर्जी ग्राहक ने उक्त घरेलू क्लीनिक पर जाकर गर्भपात कराने के लिए जैसे ही सम्पर्क किया, तो उससे गर्भपात करने की एवज में वहां मौजूद एक महिला ने आठ हजार रूपए मांगे।

योजना अनुसार टीम द्वारा भेजी गई इस फर्जी ग्राहक ने जैसे ही 8 हजार रूपए क्लीनिक पर बैठी महिला को दिए, तो इशारा मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और महिला से 75 सौ रूपए व उसके पति रामसेवक से पांच सौ रूपए बरामद किए।

तलाशी के दौरान इस घरेलू क्लिनिक से टीम को एक गर्भपात में प्रयोग की जाने वाली एक एमटीपी किट व काफी मात्रा में प्रतिबंधित दवाईयां बरामद की। आरोपी दम्पति के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *