सोनीपत में नकली आइसक्रीम और जूस बनाने वाले को स्वास्थ्य विभाग ने रंगे हाथों दबोचा

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Jaideep Rathee, Yuva Haryana

Sonipat, 27 June, 2018

गर्मी से परेशान लोग थोड़ी राहत पाने के लिए अनेक तरह के उपाए ढ़ूंढ़ते हैं, ताकि उन्हें कुछ आराम मिल सके। नींबू पानी, आइसक्रीम, जूस, दही, लस्सी, जैसे पदार्थ गर्मी से निजात दिलाते हैं।

सोनीपत के राई क्षेत्र से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप बाहर की चीजों का सेवन करना शायद भूल जाएं। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नकली आइसक्रीम और जूस बनाने वाले को छापेमारी कर रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

विभाग की टीम ने जब इस आरोपी को पकड़ा तो वह मौके से फरार हो गया। जब इसके समान की जांच की गई तो विभाग ने पाया कि वह नकली सामान और केमिकल भी मिलाता था।

सीएससी प्रभारी डॉक्टर अनीता ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक नकली जूस और  बनाने का काम करता है, उन्होंने रेड  मारी तो यह सच हुआ और तुरंत उसके बाद उन्होंने उसका सारा सामान नाली में डलवा दिया।

मौके पर जाकर चेकिंग की गई तो पता चला कि वह किराए पर रहता है और राजस्थान से आया था। उसके सामान में चेकिंग की गई तो केमिकल, नकली मैदा और अन्य सामान मिला है।

गर्मीयों में हम अक्सर निजात पाने के लिए बाहर से रेहड़ी पर से ही जूस, आइक्रीम, जैसी चीजें खा- पी लेते हैं, लेकिन संभल कर इनका सेवन करें क्योंकि यह सेहत के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *