HCS अफसरों की सीनियरिटी को लेकर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट का बड़ा आदेश

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 20 Dec, 2018

हरियाणा में एचसीएस अधिकारियों की सीनियरिटी लिस्ट को लेकर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है। कोर्ट में यह मामला पिछले छह सालों से विचाराधीन था और इस वजह से कई एचसीएस अधिकारियों का प्रमोशन रुका हुआ था।

हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद अब फतेहाबाद, पंचकूला, कैथल, यमुनानगर के डीसी की कुर्सी जाना तय है क्योंकि वो सीनियरिटी लिस्ट में नीचे चले जायेंगे। इसके अलावा कई और अधिकारी भी हैं जो आईएसएस से दोबारा एचसीएस बन जाएंगे।

इसके अलावा एक सेवानिवृत एचसीएस अधिकारी अरविंद मल्हान दोबारा नौकरी ज्वाइन कर एक साल तक आईएएस के पद पर काम कर सकेंगे। हरियाणा में अभी काफी एचसीएस अधिकारी ऐसे हैं जो पुरानी वरिष्ठता सूची के हिसाब से कम महत्व के पदों पर नियुक्त हैं, लेकिन हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद अब वीरेंद्र कुमार, अशोक गर्ग, नरहरि बांगड़, जगदीप सिंह जैसे एचसीएस  अधिकारी जो वरिष्ठता सूची में नीचे थे वो अब टॉप पर आकर आईएएस बन सकेंगे।

इसके अलावा फतेहाबाद के डीसी जयकिशन अबीर, पंचकूला के डीसी मुकुल कुमार, यमुनानगर के डीसी गिरीश अरोड़ा, कैथल के डीसी धर्मवीर की डीसी की कुर्सी जाना तय है क्योंकि हाई कोर्ट के आदेश के बाद वरिष्ठता सूची में बदलाव से इनकी वरिष्ठता में रैंक काफी नीचे चला गया है। उधर काफी एडीसी भी दोबारा निम्न पदों पर काम करने के लिये मजबूर होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *