बहू को जलाने वालों के लिए कोर्ट में रहम नहीं, काटनी होगी उम्रकैद की सजा- हाईकोर्ट

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chnadigarh, 8 Jan, 2019

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने साफ तौर पर कह दिया है कि बहू को जलाने वाले ससुरालियों के लिए रहम नहीं है। उन्हें अपनी करनी की सजा उम्रकैद के तौर पर काटनी ही होगी। दरअसल, हाईकोर्ट ने विवाहिता को जलाने वाले सास, ससुर, ननद व अन्य रिश्तेदार की उम्रकैद की सजा के खिलाफ अपील को खारिज करते हुए उम्रकैद की सजा को बरकरार रखा है।

हाईकोर्ट ने साफ-साफ शब्दों में यह कह दिया है कि ऐसे लोगों के लिए हमारे पास रहम नहीं है। हाईकोर्ट ने अब इन आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजने के आदेश दिए हैं।

बता दें कि एक महिला को जली हुई अवस्था में अस्पताल लाया गया था। महिला के बच्चे ने गवाही ने दी थी कि उसकी मां रसोई में खाना बना रही थी, तभी दादी रसोई में आई और मां के ऊपर मिट्टी का तेल डाल दिया। जिसके बाद बुआ ने माचिस की तिली से मां को आग लगा दी। मां बचने के लिए बाहर जाने लगी, तो चाचा ने कुंडी लगाकर रसोई में बंद कर दिया था।

शोर सुनने के बाद पड़ोसियों ने मां को बचाया और अस्पताल लेकर आए, जहां इलाज के दौरान मां की मौत हो गई। मरने से पहले महिला ने बयानों में बता दिया था कि ससुरालियों ने उसे जलाया है, बाद में बच्चे की गवाही से साफ हो गया कि महिला की हत्या की गई थी।

2005 में ट्रायल कोर्ट ने सभी आरोपियों को आजिवन कारावास की सजा सुनाई थी। जिसके बाद सजा के खिलाफ आरोपियों ने हाईकोर्ट में अपील की थी और अपील लंबित रहते आरोपियों को जमानत भी मिल गई थी। अब हाईकोर्ट ने इस अपील को खारिज कर दिया है और इन्हें जेल में डालने के आदेश दिए हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *