गुरुग्राम का शीतला माता मंदिर होगा हाईटैक, घर बैठे देख सकेंगे आरती, ऑनलाइन बुक करवा सकेंगे दर्शन के लिए टिकट

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Manu Mehta, Yuva Haryana
Gurugram, 04 August, 2018
गुरुग्राम में माता  शीतला मंदिर के पूनर्निमाण के लिए काम जल्द  शुरु हो जायेगा. सीएम ने बैठक लेने के बाद डिजाइन को हरी झंडी दे दी है. वही इसके अलावा अब गुरुग्राम में माता दर्शन के लिए लोग ऑनलाइन अपोइंटमेंट करा सकते है तो आरती भी ऑन लाइन घर बैठे देख सकते हैं।
गुरुग्राम के शीतला माता मंदिर में सीएम मनोहर लाल ने माता के दर्शन किये औऱ माता का आशीर्वाद लेने के बाद शीतला श्राइन बोर्ड के सदस्यों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर मंदिर के पूनर्निमाण के लिए चर्चा की गई है. हालांकि डिजलाइन औऱ कनसैलटेंट पहले ही नियुक्त हो चुके हैं लेकिन इस पूरे डिजाइन और किस तरह से मंदिर निर्माण का कार्य होगा इस बारे में सीएम मनोहर लाल ने अधिकारियों अवलोकन करने के बाद हरी झंडी दी।
इस बैठक में मंदिर को लेकर चर्चा की गई है. कि मंदिर के निर्माण का कार्य कितने चरणों में होगा. जिससे लोगों को दर्शन करने में भी परेशानी न हो. वहीं माता का भवन अत्याधुनिक डिजाइन और उपकरणों से तैयार किया जायेगा।
वहीं इस बैठक में सीएम ने माता मंदिर के दर्शन के लिए ऑन लाइन सुविधा को भी सुचारु रुप से चालने के लिए आदेश जारी किये. जिसमें अब माता के दर्शन के लिए लोगों को लाइन में नहीं लगना पड़ेगा. लोग पहले ही मंदिर में दर्शऩ के लिए ऑनलाइन अपोइंटमेंट दर्ज करा सकते हैं।
इसके साथ ही अब सुबह की आरती लोग घर बैठे भी देख सकेंगे इसके लिए  शीतला माता मंदिर श्राइन बोर्ड की वेबसाइट पर भी जाकर इसका फायदा उठा सकते है. वही  मैडिकल कॉलेज बनना है. उसकी राशि को मंदिर के निर्माण में खर्च की जायेगी. वहीं मैडिकल कॉलेज में जो खर्चा आयेगा उसे हरियाणा सरकार खर्च करेगी।
मंदिर के निर्माण के लिए करीब 60 करोड़ रुपए से ज्यादा लगेंगे. इसके साथ मंदिर की एसेस्ट जो है उनकी कीमत भी 50 करोड़ रुपए की है उन्हे बचकर जो रुपए आयेंगे उ्न्हे मंदिर के निर्माण पर खर्च करे जायेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *