हिसार एयरपोर्ट का सीएम ने किया उद्घाटन, चंडीगढ़ और दिल्ली तक कर सकेंगे हवाई सफर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Vinod Saini, Yuva Haryana
Hisar, 15 August, 2018
हिसार में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ड्रीम प्रोजेक्ट एयरपोर्ट का विधिवत्त रुप से उद्घाटन किया। इस मौके पर वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु, विधायक कमल गुप्ता समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे।
इस मौके पर सीएम ने बोलते हुए कहा कि अब दिल्ली और चंडीगढ़ के लिए हवाई सफर सुगम होगा। उन्होने बताया कि हरियाणा का पहला एयरपोर्ट हिसार में शुरु किया गया है। इससे लाखों लोगों को फायदा मिलेगा।
उन्होंने कहा  पशुपालन विभाग, एवीयेशन विभाग सहित अन्य विभागों के साथ वार्ता करके हिसार ऐयर पोर्ट की बनाया गया है और लोगों को आने जाने के लिए सुविधाएं मिलेगी।
हिसार से दिल्ली एयरपोर्ट की 150 किलोमीटर की दूरी है इसलिए यह हवाई अड्डे कागों हवाई अड्डा बनेगा। उन्होने कहा कि इसके साथ ही  नारनौल, करनाल, भिवानी, पिजौंर में पांच हजार मीटर की पट्टी बना कर छोटी हवाई यात्रा शुरु की जाएगी। सीएम ने कहा कि इस एयरपोर्ट  की शुरुवात करके विपक्ष नेताओं को भी चुनौती दी है।
हरियाणा के मुख्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा से चंडीगढ़ और दिल्ली के हवाई यात्रा शुरु कर दी है जिसका किराया 1460 रुपये है। हिसार से उड़ने वाला हवाई यात्रा को हिमाचल, शिमला, धर्मशाला, सहित अन्य स्थानो पर जोड़ने के लिए बातचीत चल रही है इससे हरियाणा के लोगों आसानी से हवाई यात्रा में घुमने के लिए जा सकेंगे।
उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यहा से हवाई यात्राए और बढाई जाएगी इसके लिए दूसरी कंपनियों से भी तालमेल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कुछ जिलों में सिटी बस यात्रा शुरु कर दी है और अन्य जिलों में सिटी बस शुरु की जाएगा। हरियाणा में लंबी दूरी का हाईवे भी बनाया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *