हिसार से हवाई यात्रा करने का सपना पूरा होने में लग सकता है समय,लाइसेंस प्रक्रिया में लगेगा वक्त

Breaking Uncategorized चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

हिसार से दिल्ली और चंडीगढ़ का सफर हवाई यात्रा से तय करने के लिए अभी आपको काफी इंतजार करना पड़ सकता है। केवल एयरपोर्ट की तैयारी से लग रहा था की जल्द ही हवाई सफर का आनंद ले सकेंगे। लेकिन यह मुमकिन होने में समय लगेगा। क्यूंकि हवाई जहाज उड़ाने के लिए फिलहाल लाइसेंस की जरुरत पड़ेगी। एयरपोर्ट का सारा काम अंतिम चरण में है और लगभग स्वतंत्रता दिवस तक पूरा हो जाएगा ।

आपको बता दें की हवाई जहाज उड़ाने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से लाइसेंस की जरूरत होती है। इसी लेकर जैसे ही एयरपोर्ट का काम पूरा होगा एयरपोर्ट अथॉरिटी की टीम निरक्षण करेगी। जिसके बाद ही लाइसेंस का प्रोसेस शुरू होगा।

एयरपोर्ट पर एयरपट्टी चार हजार फुट लम्बी है, इसलिए छोटे विमान उड़ाने में कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। हिसार में बनने वाले एयर पोर्ट की पहेली फ्लाइट में दिक्क्त रह सकती है। क्यूंकि देशभर में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डोमेस्टिक एयरपोर्ट से ज्यादा संख्या में जहाज नहीं उड़ाए जाते। एयरपोर्ट पर यात्री टर्मिनल, हेंगर से लेकर एयर पट्टी का काम खत्म होने को है। लगभग 10 अगस्त तक सारा काम खत्म हो जायेगा। एयरपोर्ट पर किसी भी तरह की दुर्घटना को नजर में रखते हुए फायर स्टेशन भी बनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *