हिसार मौसम विभाग ने फिर जारी किया अर्ल्ट, फिर होगी तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

Vinod Saini, Yuva Haryana

Hisar

हिसार के मौसम विभाग के एक बार फिर से चेतावनी दी है की 11 व 12 मई  को बाद एक बार फिर से वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। लेकिन हरियाणा में 7 व 8 मई को तूफ़ान आने का भी अलर्ट जारी किया हुआ है। अलर्ट को लेकर पूरे प्रदेश में लोग काफी सहमे हुए है। लेकिन हिसार के मौसम विभाग के अनुसार लोगो को डरने की जरुरत नहीं है। तेज तूफ़ान का असर रेवाड़ी महेन्दरगढ़ ,फरीदाबाद ,गुरुग्राम ,सिरसा समेत अन्य ज़िलों में देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग ने कहा है कि 11 व 12 मई को वेस्टन डिस्टबैंश आ सकती है और हल्की बूंदा बांदी हो सकती है। वहीं चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. राज सिंह ने बताया कि मौसम विभाग ने 7 व 8 मई को तुफान का अर्ल्ट बताया है जिसकी वजह से स्कूलों में छुट्यिां भी की गई है। ऐसे में हिसार व आसपास के जिलों में तूफ़ान का असर देखने को मिल सकता है। हिसार में आज रात  7 व 8 बजे तेज आंधी के साथ बरसात होने की उम्मीद है। लेकिन लोगों को घरबाने की जरुरत नही है।

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि कोटन की फसल के लिए ये मौसम अच्छा है तथा सब्जियों के लिए भी मौसम ठीक ठीक है। इससे दोनों फसलों को लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि आज का अधिकतम मौसम 35.2 डिग्री तथा न्यूतम मौसम 22.5 डिग्री दर्ज किया है।

Read This Story

सीएम खट्टर जी, JE परीक्षा में इस तरह का सवाल शर्मनाक बात है – रणदीप सुरजेवाला

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *