51 लाख रुपये में बिकी यह भैंस, पाकिस्तानी भैंस का तोड़ा था रिकॉर्ड

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Hisar

हिसार के किसान ने विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली अपनी मुर्राह नस्ल की भैंस को 51 लाख रुपये में बेचा है। मुर्राह भैंस का नाम सरस्वती रखा गया था। सरस्वती ने कई रिकोर्ड तोड़े थे। अब सुखबीर ने यह भैंस लुधियाना के एक किसान को 51 लाख रुपये में बेच दी है।

सुखबीर ने बताया कि वो अपनी भैंस को बेचना नहीं चाहते थे लेकिन पड़ोस में दो भैंसों की चोरी के बाद उन्हें भी अपनी भैंस चोरी होने का डर था। मजबूरन अपनी भैंस बेचनी पड़ी। सरस्वती ने पिछले साल 29.31 किलो दूध देकर हिसार में पहला ईनाम जीता था। कई प्रतियोगिताओं में सरस्वती ने अपना जलवा दिखाया, लेकिन अब सरस्वती पंजाब की शान बढ़ाएगी।

हिसार में भैंस बेचने से पहले किसान ने एक समारोह का भी आयोजन करवाया था जिसमें हरियाणा के अलावा राजस्थान, पंजाब के करीब 700 पशुपालक शामिल हुए थे। किसान सुखबीर ने बताया कि सरस्वती भैंस को उसने एक लाख तीस हजार रुपये में खरीदा था। इसके बाद सरस्वती ने कई बच्चे जन्म दिये। किसान ने बताया कि वो दूध और सीमेन बेचकर एक लाख रुपये से अधिक की कमाई कर रहे हैं।

आपको बता दें कि सुखबीर की भैंस ने पाकिस्तानी भैंस का रिकॉर्ड तोड़ा था। सरस्वती ने 33.131 किलो दूध देकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। इस पर सरस्वती को दो लाख रुपये का इनाम मिला था। इससे पहले पाकिस्तान की भैंस के नाम यह रिकॉर्ड था। पाकिस्तान की भैंस ने 32.050 किलो ग्राम दूध दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *