हिसार की प्रज्ञा ने कुरूक्षेत्र यूनिवर्सिटी में टॉप कर, हासिल किया गोल्ड मेडल

चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Haryana, 25-04-2018

हरियाणवी छोरियों ने हर जगह अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है। चाहे खेल हो या पढ़ाई में। हर क्षेत्र में आगे रहकर हरियाणा का नाम रोशन किया है। एक ऐसा ही उदाहरण है हिसार की प्रज्ञा का। प्रज्ञा ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में, यूनिवर्सिटी स्तर पर एमए इंगलिश में टॉप गोल्ड मेडल हासिल किया है।

प्रज्ञा गंभीर ने एमए इंग्लिश में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में सबसे ज्यादा 71.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। प्रज्ञा को कुरुक्षेत्र विश्वविद्लाय में आयोजित समारोह में मुरुथल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. राजेंद्र कुमार अनायत ने मेडल देकर सम्मानित किया है।

बता दें कि इससे पहले भी हर कक्षा में प्रज्ञा गंभीर सबसे बेहतर प्रदर्शन करती रही है। बीए इंग्लिश ऑनर्स में प्रज्ञा गंभीर ने विश्वविद्यालय में पांचवां स्थान हासिल किया था। अपनी मेहतन व लगन से अब वह एमए अंग्रेजी में विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करने में सफल हुई है। प्रज्ञा पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी आगे रहती है और शास्त्रीय नृत्य, हरियाणवी आर्केस्ट्रा, शास्त्रीय आर्केस्ट्रा की प्रतियोगिताओं में कई पुरस्कार जीत चुकी हैं।

खास बात है कि प्रज्ञा की माता डॉ. रेणुका गंभीर भी अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त सितार वादिका हैं। इसके साथ साथ वे राजकीय महाविद्यालय हिसार में संगीत विषय की ऐसोसिएट प्रोफेसर हैं। प्रज्ञा गंभीर अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता एवं सभी शिक्षकों को देती हैं जिन्होंने उन का समय-समय पर मार्गदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *