हिसार में 11 अगस्त को होगी रैली, पहली बार पिछड़े वर्ग की 52 जातियां लेंगी भाग

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Hisar, 10 August, 2018

हिसार की नई अनाज मंडी में 11 अगस्त ऐसी रैली का आयोजन किया जा रहा है जिसमें पहली बार पिछड़े वर्ग की छोटी छोटी 52 जातिया भाग लेंगी। इस रैली में कांग्रेस पार्टी के आल इडिया व मीडिया कमेटी के चेयरमैन रणदीप सुरजेवाला मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के प्रदेश महासचिव जगदीश मढोलीवाला व हिसार के कांग्रेस के प्रभारी कार्यक्रम में अध्यक्षता करेंगे। इस रैली को सफल बनाने के लिए 52 जाती के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी व सामाजिक सस्थाए भी आगे आईं। जिसमे मुख्य तौर पर कंबोज सभा, मनियार सभा, जोगी समाज बैरागी सभा, कुम्हार समाज, सैन समाज, गुज्जर सभा बंजारा सभा, बैरागी सभा लुहार सभा, सुनार, भाट सभा दर्जी सभा सोनी सभा मिरासी सभा लखेरा सभा सैनी पिछडे वर्ग की रैली की तैयारियों में लगे हुए है।

जगदीश मढोवाला ने पिछड़े वर्ग की रैली के लिए सभी प्रकार की तैयारियां सम्पूर्ण कर ली हैं, पिछड़े वर्ग में आने वाले सभी 52 जातियों के पदाधिकारियों को निमंत्रण दिया जा चुका है और संस्थाओं के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को रैली में बुलाया गया है।

सभी कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां लगा दी गई है और सभी लोग गांव- गांव व शहरों में दौरे कर रहे हैं। इसी बीच जगदीश मढोलीवाला ने भी हिसार जिले दर्जनों गावों में दौरा करके लोगों को बुलाया गया है वशहरों में दौरा करके पिछडे वर्ग के लोगों को रैली के लिए निमंत्रण दिए है।

इस रैली में सभी पिछड़ा वर्ग के लोगों को एक मंच पर एकत्रित किया गया है। रैली में सभी संस्थाए बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का फैसला लिया है। पिछड़े वर्ग की ओर से हरियाणा में पहली एक ऐसी रैली होगी। जो कि चैन अमन और भाई चारा स्थापित करेगी।

युवाओं की तरफ से भी दावा किया जा रहा है कि यह रैली अपने आप में एक मिसाल पैदा करेगी । इसके माध्यम से पिछड़ा वर्ग के अधिकारों की बात की जाएगी और पिछड़े वर्ग की तरफ से रणदीप सुरजेवाला को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम मांग पत्र भी दिया जाएगा। जिसमें पिछड़े वर्ग के लोगों के लोकसभा व विधान सभा टिकटों की भागीदारी, पिछडे वर्ग के बच्चों को आरक्षण में दाखिले, कांग्रेस की सरकार बनाने पर चेयरमैन व चेयरपर्सन बनाने, पिछडों वर्ग के लिए अलग से बजट दिलानवाने सहित उनकी हर जरुरत को पूरा करने जैसे मांग पत्र दिए जाए जाएगा।

ओबीसी के प्रदेश महासचिव जगदीश मंढोलीवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हर वर्ग को मान सम्मान देती रही हैं और आगे कहा कि पिछड़े लोगों को पुरानी मानसिकता छोड़कर मौके की नजाकत को समझना होगा।

अगर अब भी हम नहीं संभले तो धीरे- धीरे राजनीति से हमारा नाम मिटने का खतरा हैं। सभी आपसी मतभेद भुला कर चढ़ बढ़कर भाग ले। उन्होंने पिछड़ा वर्ग की सभी जातियों के युवाओं से अपील की है पिछडा वर्ग की रैली में ज्यादा से ज्यादा हिस्सा ले।

हिसार के नई अनाज मंडी में आयोजित होने वाली पिछड़ा वर्ग की रैली के लिए सभी लोग एक जुट होकर प्रचार कर रहे हैं।

इस रैली में ज्यादा से ज्यादा युवाओं की भागी दारी होगी। रैली में मंच पर दूसरे दलों के पार्टी कार्यकर्ता अपने रणदीप सूरजे वाला के नेतृत्व कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की संभानाए है, रैली को लेकर पिछड़ा वर्ग समाज के लोगों में काफी उत्साह है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *