खेदड़ थर्मल प्लांट में भट्ठी की मरम्मत कर रहे मजदूरों पर तपता कोयला गिरा, छह लोग बुरी तरह झुलसे

Breaking Uncategorized अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

Vinod Saini, Yuva Haryana
Hisar, 8 May, 2018

हिसार के बरवाला के खेदड प्लांट में बायलर की भट्ठी में तपता कोयला गिरने से 6 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को हिसार के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। इनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घायलों में मजदूर छोटे लाल, अमित, जगदीप, विक्रम, सत्यवीर, मनोज का निजी अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि सोमवार रात थर्मल प्लांट की यूनिट नंबर एक बंद हो जाने के बाद फरनेस (भट्ठी) की मरम्मत का काम चल रहा था। निजी कम्पनी के जिम्मे रहे मरम्मत के काम में लगे छह मजदूर 4 घंटे से भट्ठी के अंदर लीकेज को ठीक कर रहे थे। उसी दौरान भट्ठी के ऊपरी हिस्से में उपकरणों के बीच फंसा कोयले का बड़ा ढेला उनके ऊपर आ गिरा।

प्लांट लगभग 14 घंटे पहले बंद हो जाने के बावजूद कोयला बहुत गर्म था और उसकी आंच व चोट से सभी मजदूरों को गंभीर चोटें आई हैं। दो मजदूरों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। घायल लोगों में दो प्रवासी और चार स्थानीय निवासी हैं।

घायलों को उपचार के लिए हिसार के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है जिसमें चार मजदूरों की हालत स्थिर है जबकि दो हालत गंभीर बताई जा रही है। पावर प्लाट के अन्य कर्मचारी घायल मजदूरों से मिलने के लिए हिसार के निजी अस्पताल में पहुचे। पुलिस ने भी घटना की जांच शुरु कर दी है।

बरवाला खेदड की हादसे की सूचना पाकर हिसार अस्पताल में पहुंचे एक्शीयन मनोज यादव ने बताया कि कलींकर गिरने से छह मजदूर घायल हुए है उनका हिसार के निजी अस्पताल में ईलाज चल रहा है उन्होने कहा कि इस मामले में अभी तक किसी लापरवाही नजर नही आ रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *