हरियाणा में होमगार्ड जवानों की परेड स्थगित, मुख्यालय ने दिए निर्देश

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Chandigarh

हरियाणा में होमगार्ड जवानों की परेड आगामी आदेशों तक निलंबित रहेगी। कोरोना वायरस के मद्देनजर हरियाणा नागरिक सुरक्षा एवं गृह रक्षी मुख्यालय के आदेशों के बाद सभी जिला कमांडेंट ने यह निर्देश जारी कर दिए हैं। बता दें कि हरियाणा में होमगार्ड जवानों की संख्या 14,000 से अधिक है। इन जवानों को डयूटी रोस्टर के मुताबिक तीन-तीन माह के लिए विभिन्न मोर्चों पर ड्यूटी करने के लिए तैयार किया जाता है। सभी जिलों में ही इन जवानों की हर हफ्ते और हर महीनो परेड होती है। जिसमें इन जवानों को ड्यूटी से संबंधित कई जानकारियां दी जाती है।

परेड में जवान विभिन्न गतिविधियों में भाग लेते है। इस वक्त चूंकि कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है, इसलिए मुख्यालय ने तुरंत प्रभाव से परेड के स्थागित करने का निर्णय लिया है। ताकि परेड के दौरान होमगार्ड जीवन एक जगह इकट्ठे न हों और न ही उनमें किसी प्रकार का संक्रमण का खतरा रहे।

होमगार्ड विभाग में कमांडेंट पीएस बाजवा ने बताया कि मुख्यालय के आदेशों के बाद इस संदर्भ मं विभागों के सभी कर्मचारियों और जवानों को इस बारे में दिशा निर्देश दे दिए गए हैं कि अगले आदेशों तक होमगार्ड जवानों की मासिक और साप्ताहिक परेड को स्थागित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *