हरियाणा पुलिस के सात खिलाड़ियों को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया सम्मानित

Breaking बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 03 July, 2018

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित एक सम्मान समारोह में लॉस एंजिल्स में आयोजित 17वीं वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स प्रतियोगिता में 14 मेडल जीतने वाले हरियाणा पुलिस के सात खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर हरियाणा पुलिस महानिदेशक, बी0 एस0 संधू भी उपस्थित थे।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता को आयोजन लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया, यू0एस0ए0 में 7 अगस्त से 16 अगस्त, 2017 तक किया गया था।

इस प्रतियोगिता में भारतीय पुलिस दल के 106 सदस्यों सहित  हरियाणा पुलिस के सात खिलाडियों ने भाग लिया, जिन्होंने तीन विभिन्न प्रतिस्र्पधाओं में 8 स्वर्ण, 3 रजत और 3 कांस्य पदक जीते। पदक विजेताओं को सम्मानित करने के लिए समारोह का आयोजन अखिल भारतीय पुलिस खेल नियंत्रण बोर्ड (एआईपीएससीबी) द्वारा किया गया।

डीजीपी, बी0 एस0 संधू ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि पुलिस के इन खिलाडियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर प्रतियोगिता में कुश्ती, मुक्केबाजी और तैराकी प्रतिस्प्रधाओं  में 14 पदक जीतकर हरियाणा पुलिस का नाम रोशन किया है।

संधू ने पुलिस खिलाड़ियों को वर्ष 2019 में चीन में आयोजित की जाने वाली आगामी वल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स प्रतियोगिता में और अधिक पदक जीतने के लिए भी प्रोत्साहित किया। उन्होने कहा कि हरियाणा पुलिस के खिलाडी विभिन्न राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर राज्य पुलिस का नाम रोशन कर रहे हैं।

इस समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा हरियाणा पुलिस के निरीक्षक, पुनीत राणा और दिनेश कुमार, सब इंस्पेक्टर, निर्मल देवी और कविता, हेड कांस्टेबल प्रोमिला देवी, संतोष कुमारी और संदीप को सम्मानित किया गया।  पुनीत राणा ने तैराकी में 2 स्वर्ण, 3 रजत और 2 कांस्य सहित 7 पदक जीतेे, जबकि कुश्ती में संतोष कुमारी ने एक-एक स्वर्ण और कांस्य पदक जीतकर हरियाणा पुलिस का नाम रोषन किया। हरियाणा पुलिस के अन्य खिलाड़ियों ने कुश्ती और मुक्केबाजी में एक-एक स्वर्ण पदक जीता।

विभिन्न राज्यों के डीजीपी और एआईपीएससीबी के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इस समारोह समारोह में शिरक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *