पदक लाने वाले खिलाड़ियों का होगा सम्मान, 26 अप्रैल को खुद सीएम करेंगे सम्मानित

Breaking खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 16 April, 2018

कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए पदक लाने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों के स्वदेश पहुंचते ही जोरदार स्वागत हो रहा है, वहीं हरियाणा सरकार भी सभी खिलाड़ियों को सम्मानित करने का फैसला कर चुकी है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आगामी 26 अप्रैल को राज्य के सभी 22 खिलाडि़यों को चण्डीगढ़ बुलाकर हरियाणा सरकार की ओर से समारोहपूर्वक सम्मानित किया जाएगा।

इन कॉमनवेल्थ ख्ेलों में पदक प्राप्त करने वाले खिलाडि़यों को स्वर्ण पदक के लिए डेढ़ करोड़, रजत पदक के लिए 75 लाख और कांस्य पदक के लिए 50 लाख रूपये का पुरस्कार सरकार की ओर से दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज झज्जर में पहुंचकर गोल्ड मेडल लाने वाली बेटी मनु भाकर को भी सम्मानित किया। इस मौके पर सीएम ने मनु भाकर को पगड़ी पहनाकर स्वागत किया वहीं मनु भाकर को डेढ करोड़ रुपये का चैक भी दिया ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा खिलाडि़यों का प्रदेश है। हरियाणा की जनसंख्या भारत की जनसंख्या का मात्र 2 प्रतिशत भले ही हो, लेकिन कॉमनवेल खेलों में जहां भारत ने 66 पदक प्राप्त करके इन खेलों में तीसरा स्थान प्राप्त किया है, वहीं हरियाणा के खिलाडि़यों विशेषकर महिला खिलाडि़यों ने 22 पदक प्राप्त करके भारत को पदक जीतने में  33 प्रतिशत का योगदान दिया है। उससे भी बड़ी खुशी की बात यह है कि सिवाह गांव की बेटी संतोष कुमारी ने गत वर्ष ऑल इंडिया पुलिस खेलों में गोल्ड मैडल प्राप्त करके पानीपत, हरियाणा और भारत का नाम रोशन किया है।

मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा विश्व का एकमात्र ऐसा प्रदेश है, जो ओलम्पिक में स्वर्ण पदक लाने वाले प्रदेश के खिलाड़ी को 6 करोड़ रूपये, रजत पदक लाने वाले को 4 करोड़ और कास्य पदक लाने वाले खिलाड़ी को 2.5 करोड़ रूपये का ईनाम देगा। यही नहीं, हरियाणा प्रदेश की एचसीएस और एचपीएस सहित सभी प्रकार की सरकारी सेवाओं में खिलाड़ी की योग्यता के अनुसार नियुक्ति दी जाएगी।

1 thought on “पदक लाने वाले खिलाड़ियों का होगा सम्मान, 26 अप्रैल को खुद सीएम करेंगे सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *