लव मैरिज के बाद बहन की कर दी थी हत्या, अब कोर्ट ने भाई को सुनाई फांसी

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Hisar, 05 Dec, 2018

हिसार के जुगलान गांव में ऑनर किलिंग के मामले में कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। हिसार की कोर्ट ने आरोपी भाई को फांसी की सजा सुनाई है। करीब पौने दो साल पहले लव मैरिज करने वाली बहन किरण को जहर खिलाने का आरोप उसके भाई अशोक पर लगा था जिसके बाद 29 नवंबर को अशोक को दोषी ठहरा दिया था और अब कोर्ट ने उसे फांसी की सजा सुनाई है।

इस मामले में प्रेम विवाह करवाने वाली संस्था ने इस घटना को उजागर करते हुए पुलिस को सूचना दी थी जिसके बाद प्रेमी रोहताश सैनी की तरफ से शिकायत देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी। इस मामले में जांच कर पुलिस ने मृतका किरण के भाई अशोक को गिरफ्तार कर लिया था।

इस मामले में बताया जा रहा है कि मृतका का पिता पुलिस विभाग में कर्मचारी था और उस समय मामले को दबाया जा रहा था, इस प्रकरण में पुलिस ने हत्या, शव खुर्द-बुर्द सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

जानकारी के मुताबिक सीसवाल निवासी रोहताश सैनी और गांव जुगलान वासी किरण की वर्ष 2012 में मुलाकात हुई थी। तब किरण आदमपुर के एक कॉलेज में पढ़ती थी और वहीं पीजी में रहा करती थी। उसी एरिया के शिक्षण संस्थान में वह ड्राइवर था। ऐसे में उनके बीच प्यार हो गया था।

8 अगस्त, 2015 को दोनों ने सनातन धर्म ट्रस्ट कार्यालय में प्रेम विवाह किया था। रोहताश ने अपने परिजनों को प्रेम विवाह की बात बताई थी, लेकिन किरण ने इनकार कर दिया था। कहती थी कि वक्त आने पर बता दूंगी। उम्मीद है कि घरवाले हमारे रिश्ते को अपना लेंगे। इसके बाद किरण जयपुर कोचिंग लेने चली गई थी।

अगस्त 2016 को वापस लौटकर आई तो रोहताश ने अपने परिजनों को उसके बारे में बताया था। बाद में रोहताश गुरुग्राम में टैक्सी चलाने चला गया था। आरोप था कि इस बीच किरण के परिवार को प्रेम विवाह का पता चल गया था। भाई अशोक ने रोहताश को फोन करके धमकाया भी था मगर लोक-लाज के चक्कर में मामला निपटा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *