हुड्डा ने केजरीवाल पर कसा तंज-कहा दिल्ली तो संभल नहीं रही, हरियाणा क्या संभालेंगे

राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा

Yuva haryana
Haryana, 24-03-2018

हुड्डा ने केजरीवाल पर हरियाणा के प्रति उमड़ रहे प्यार को लेकर काफी तंज कसे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल का हरियाणा के लिए प्रेम छल से भरा एक झूठा दिखावा है। हरियाणा में चुनाव नजदीक आ रहे हैं, इसलिए उन्हें हरियाणा की याद आई है।

उन्हें पंजाब चुनाव के वक्त यह भी याद नहीं रहा कि उनका गृहक्षेत्र सिवानी, जो हिसार के नजदीक है और वह किस तरह पानी की किल्लत झेल रहा है। हरियाणा के सूखाग्रस्त क्षेत्रों के हालात से अनजान बन, वे अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए पंजाब के हक में खड़े होने के बाद अब किस मुंह से ‘हरियाणा बचाओ’ का नारा देने आ रहे हैं।

बेहतर होगा कि केजरीवाल हिसार आने से पहले एसवाईएल पर अपने पहले लिए गए स्टैंड पर हरियाणा की जनता से माफी मांगे।

उन्होंने याद दिलाया कि केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा चुनावों के वक्त खुलेआम हरियाणा की जीवन रेखा एसवाईएल के निर्माण का विरोध किया था। केजरीवाल ने तब यह भी कहा था कि किसी अन्य राज्य को देने के लिए पंजाब के पास एक बूंद भी फालतू पानी नहीं है।

यहां तक की उन्होंने पंजाब के लोगों को उनके कहे पर विश्वास करने का आग्रह करन के लिए कहा था। यह भी वादा किया था कि ‘आप’ पार्टी की सरकार बनने पर वे एसवाईएल का निर्माण न होने देने के वायदे पर खरा उतर कर दिखाएंगे।

हरियाणा के बचाने की लड़ाई में प्रदेश के लोग खुद सक्षम हैं तथा वे किसी की मदद के मोहताज नहीं हैं। हरियाणा अपने हक की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में जीत चुका है तथा अब एसवाईएल निर्माण के बचे हुए काम को पूरा करवाने का जिम्मा केंद्र सरकार पर है।

केजरीवाल बताए कि इस मुद्दे पर उन्होंने केंद्र से अब तक क्या कोई बात भी की है> यह भी बताएं कि आज एसवाईएल निर्माण पर आप पार्टी का स्टैंड क्या है ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *