कांग्रेस की सरकार आने पर दादूपुर नलवी नहर का निर्माण के साथ-साथ विस्तार भी होगा- हुड्डा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 18 Sept, 2018

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने लाडवा में आज जनक्रांति रथ यात्रा के दौरान कहा कि इस इलाके के लिए लोगों के लिए कांग्रेस की सरकार आने पर दादूपुर नलवी नहर का निर्माण दोबारा शुरु करवाया जाएगा, साथ ही उन्होने कहा कि दादूपुर नलवी नहर का विस्तार भी किया जाएगा ताकि इस इलाके के किसानों को पानी मिल सके।

पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा व इनेलो पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि जिस तरह हरियाणा के लोगों को इनेलो ने अपने शासनकाल में लूटा और अब चार साल से भाजपा ठगी कर रही है उससे जो हरियाणा विकास की दृष्टि से हमारे शासनकाल में एक नम्बर पर था वो वर्षों पीछे चला गया है।

हुड्डा ने बताया कि कांग्रेस शासनकाल की तर्ज पर गन्ना उत्पादक किसानों का किसी भी मिल पर बकाया नहीं रहने दिया जाएगा । सूरजमुखी समेत अन्य सभी फसलें जो एमएसपी दायरे में है न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी जाएगी । स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट सम्पूर्ण लागत के आधार पर लागू होगी क्यूंकि किसानों की लागत काफी बढ़ चुकी है। केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर पेट्रोल और डीज़ल को जीएसटी के दायरे में लाया जाएगा तथा जीएसटी का सरलीकरण किया जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री ने पूर्व में की गई लोकहित की घोषणाओं को दोहराते हुए कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर बुढ़ापा पेंशन तीन हजार रूपए मासिक देने के साथ आधे दाम पर पूरी बिजली दी जाएगी। बेरोजगार नौकरी के लिए निःशुल्क आवेदन कर सकेंगे, किसान व मजदूर कर्ज मुक्त होंगे, कर्मचारियों को पंजाब से बेहतर वेतनमान दिया जाएगा व बेरोजगारों को रोजगार देंगे या नौ हजार रूपए मासिक बेरोजगारी भत्ता देंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *