रोजगार के आवेदन होंगे फ्री, तेल पर वैट होगा आधा- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Younus Alvi, Yuva Haryana
Mewat, 30 June, 2018

मेवात में आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की जनक्रांति यात्रा के तीसरे चरण का आगाज हो गया। इस दौरान जनक्रांति में जुटी भीड़ को देखकर हुड्डा ने कहा कि यह भीड़ अब बदलाव की आंधी के रुप में है। जल्द ही अब बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने का मन प्रदेश की जनता ने बना लिया है।

हुड्डा ने पुन्हाना में युवाओं के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कांग्रेस का राज आने पर नौकरियों के लिए आवेदन करते समय उन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा। उन्होंने भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा शुरु कराये गये कामों के फीते काटना ही इस सरकार की एकमात्र उपलब्धि है। अच्छे दिन आएंगें का नारा देकर सत्ता में आई भाजपा की इस सरकार से किसान, मजदूर,व्यापारी, कर्मचारी हर वर्ग परेशान है I उन्होंने जनता से सीधा संवाद करते हुए पुछा आप बताइए अच्छे दिन आए या चले गए ? भीड़ से आवाज गूंजी कि ‘चले गए’I

हुड्डा ने घोषणा की, कि आगामी चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने पर पैट्रोलियम पदार्थों पर वैट आधा कर दिया जायेगा। वे आज पुन्हाना की अनाज मंडी में ‘जनक्रांति यात्रा’ के तीसरे चरण की शुरुआत के अवसर पर अथाह जन सैलाब को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में डीजल पर वैट 8.24 प्रतिशत था, जिसे इस सरकार ने बढ़ाकर 17.50 प्रतिशत कर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनने के बाद हरियाणा में पहले की तरह पैट्रोलियम पदार्थ देश भर में सबसे सस्ता हो जाएंगे।

सरकार ने जिस तरह से लोगों का पसीना निकाला है, सत्ता आने पर हम भाजपा से एक-एक बूंद का हिसाब लेंगे। किसी वक्त एक कर्मचारी को प्रताड़ित करने के लिए मेवात भेजा जाता रहा है। मेरा आपसे वादा है कि अबकी बार कांग्रेस की सरकार आने के बाद, यहां इस कदर विकास किया जाएगा कि कर्मचारी खुद मेवात की नियुक्ति मांगेंगे।

बिजली और पानी के संकट की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में न बिजली है और न ही पानी। चारों ओर हा-हाकार मचा हुआ है। उनकी सरकार के समय बिजली की कमी को पूरा करने के लिये चार नये थर्मल प्लांट लगाये। इस सरकार ने एक यूनिट भी नयी बिजली पैदा नहीं की। सरकार कहती है कि उसके पास बिजली सरप्लस है, जनता कहती है कि बिजली के कटों से जीना दूभर हो गया है I उन्होंने जनता से फिर पूछा कि क्या आपको पूरी बिजली मिलती है? जनता से फिर आवाज़ आई नहीं मिलती I

हुड्डा ने कहा मेवात में ट्रांस्पोर्ट एक बड़ा काम-धंधा रहा है परन्तु भाजपा सरकार आने के बाद में यहां ड्राईविंग लाईसेंस का नवीनीकरण का काम बंद है जिससे हजारों लोगों की आजीविका संकट में पड़ गई है। यह जन-विरोधी फैसला सरकार की दखल के कारण हो, चाहे अधिकारियों की लापरवाही हो, यह असहनीय है। मेरा सरकार से कहना है की पात्र लोगों के ड्राईविंग लाईसेंस का नवीनीकरण जल्द किया जाए।

इनेलो द्वारा SYL के मुद्दे पर चलाए जा रहे जेल भरो आन्दोलन को भाजपा के साथ नूराकुश्ती बताते हुए हुड्डा ने शायराना अंदाज में कहा कि”देखो इनेलो की नकली लड़ाई – नकली गिरफ्तारी – नकली रिहाई”I उन्होंने पूछा क्या इनेलो नेता बताएंगें कि उनका एक भी कार्यकर्ता या नेता एक दिन भी किसी जेल में रहा है? लिस्ट की गिरफ्तारी हो जाती है और लिस्ट की ही रिहाई हो जाती है I उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी के सांसदों ने न केवल प्रधानमंत्री बनाने के लिए मोदी का समर्थन किया बल्कि राष्ट्रपति चुनाव में भी भाजपा उम्मीदवार का साथ दिया I इसलिए भाजपा को सत्ता से बहार करने क लिए इनेलो को रोकना भी जरुरी है I

इस अवसर पर इनेलो के जिला उप-प्रमुख अयूब खान और सोहना के प्रदीप खटाना ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। पूर्व मुख्य मंत्री ने कहा कि दोनों साथियों को कांग्रेस पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *