हुड्डा जांच की बात करते थे, अब सहयोग भी करें- कैप्टन अभिमन्यु

राजनीति हरियाणा

Deepak khokhar, Yuva Haryana
Rohtak, 20-03-2018

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु रोहतक में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पूर्व सीएम भूपेंद्र सिहं हुड्डा पर निशाना साधने से पिछे नहीं हटे। उन्होंने जमीन अधिग्रहण के मामलों की सीबीआई जांच पर कहा कि हुड्डा खुद कहते थे, बेशक जांच करा लो, अब जांच हो रही है तो उसमें सहयोग क्यों नहीं किया जा रहा।

एचएसआईआईडीसी पर लगातार बढ रहे कर्ज के बोझ के लिए उन्होंने पूर्व सरकार को ही दोषी माना। कैप्टन ने कहा कि तब सरकार किसानों की जमीनों को षडयंत्र के तहत प्राईवेट बिल्डरों से लुटवाती थी। हमने भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया और इंडस्ट्रियल प्लॉटों के मामले में पारदर्शी सिस्टम बनाया है।

अब औद्योगिक प्लॉट आवंटित नहीं होते, बल्कि उनकी नीलामी की जाती है। इससे सरकार को उचित राजस्व मिल रहा है और एचएसआईआईडीसी की हालत में भी सुधार आ रहा है। हुड्डा पर दर्ज मामलों को लेकर कैप्टन ने कहा कि वे अब डरे नहीं और जांच में सहयोग करें।

उन्होंने महिला सुरक्षा को लेकर भी सरकार के प्रयासों की सराहना की और कहा कि सरकार ने अपने स्तर पर महिलाओं को सुरक्षा देने के पुख्ता प्रबंध किए हैं। सबसे बडी जिम्मेदारी समाज की है, क्योंकि घर से ही बेटियां सुरक्षित महसूस करेंगी तो बाहर कोई खतरा नहीं होगा। हमें ऐसा माहौल बनाना है कि बेटियां भी बेटों की तरह बिना किसी डर या भय के घूम सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *