सुभाष बराला बोले-दिशाहीन शासन करने वाले हुड्डा, आज घड़ियाली आंसू बहा रहे

चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Haryana, 01-05-2018

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिॆह हुड्डा पर जमकर निशाने साधे। उन्होंने यह तक कह डाला कि प्रदेश में 10 साल तक व्यवस्था में भेदभाव का माहौल स्थापित करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री और दिशाहीन शासन करने वाले भूपेंद्र सिंह हुड्डा घडिय़ाली आंसू बहा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिक एन्ड चूज की नीति पर चलने वाले कांग्रेसियों ने गलत रास्ते  अपनाकर प्रदेश के योग्य युवा, किसान, जवान और खिलाडिय़ों के साथ भद्दा मजाक किया था।

आज भाजपा सरकार सभी बाधाओं को दूर कर आगे बढ़ रही है, तो इन लोगों को तकलीफ हो रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा किसान, जवान और खिलाडिय़ों के विषय मे सरकार पर लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि जो व्यक्ति खुद हर काम मे क्षेत्रवाद, जातिवाद, भाई-भतीजावाद को हवा देकर व्यवस्था में भेदभाव की परंपरा को बढ़ावा देते रहे, आज उन्हें पारदर्शी व्यवस्था रास नहीं आ रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अंदर लगातार कमजोर होने से परेशान पूर्व मुख्यमंत्री भूल रहे हैं कि उनके शासन में किसानों को प्राकृतिक आपदा की स्तिथि में फसल के नुकसान पर 2 से 5 रुपए के चेक थमाए जाते थे।

आज किसान की आय दुगनी करने के लिए जहां किसान को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के माध्यम से नुकसान होने की स्तिथि में उचित मुआवजा देने की व्यवस्था की जा रही है, वहीं भावान्तर भरपाई योजना के माध्यम से सब्जियों का उचित मूल्य दिलाना सुनिश्चित किया जा रहा है। बीते वर्षों के मुकाबले मंडियों में ज्यादा गेंहू की आवक हुई है, जिसपर सरकार द्वारा एक-एक दाना खरीदा जा रहा है, जो अब तक की रिकार्ड खरीद है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बराला ने कहा कि हुड्डा शासन में खिलाडिय़ों को पारदर्शी तरीके से नौकरी देने की बजाय अपने राजनीतिक हितों और चहेतों की सिफारिश को ध्यान में रखकर नकद पुरस्कार और रोजगार दिया जा रहा था, जबकि भाजपा सरकार के दौरान खिलाडिय़ों को उनके प्रदर्शन के बूते पर रोजगार देने की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए पूरी प्रक्रिया को भी ऑनलाइन किया जा रहा है, ताकि मानवीय हस्तक्षेप की संभावना को कम किया जा सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *