अब हरियाणा में पुलिसकर्मियों को मिलेंगे रहने के लिए मकान, डीजीपी ने दी जानकारी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 27 Nov, 2018

पुलिस कर्मियों व उनके परिवार के सदस्यों को बेहतर आवासीय सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से, हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन द्वारा प्रदेश की पुलिस लाइनों में विभिन्न श्रेणियों के 3,060 घरों का निर्माण किया जा रहा है।

पुलिस महानिदेशक, बी0 एस0 सन्धू ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार द्वारा 20 जिलों में बनाए जा रहे इन घरों के निर्माण कार्य को शुरू करने के लिए आवास एवं शहरी विकास निगम योजना के माध्यम से 550 करोड़ रुपये की राशि को स्वीकृति प्रदान की गई है।

डीजीपी सन्धू ने कहा कि पुलिस बल के लिए बेहतर आवासीय परिसर सुनिश्चित करने हेतू टाइप-1 के 240 घर, टाइप-2 के 2160, टाइप-3 के 588 और टाइप-4 के 72 आवास बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन घरों का निर्माण पुलिस काम्पैलक्स मधुबन, अंबाला, भिवानी, फरीदाबाद, फतेहाबाद, गुड़गांव, हिसार, झज्जर, जींद, कैथल, कुरुक्षेत्र, मानेसर, महेंद्रगढ़, पलवल, पंचकूला, पानीपत, रेवाड़ी, सिरसा, सोनीपत और यमुनानगर में किया जा रहा है। निर्माणाधीन कुल आवास में से लगभग 1100 घर बनकर तैयार हो चुके हैं और शेष पर निर्माण कार्य विभिन्न स्तरों पर प्रगति पर है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में पुलिस विभाग का आवास संतुष्टि स्तर 18 प्रतिशत तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि 120 पुलिस थानों के अलावा, निगम द्वारा अब तक 14 पुलिस पोस्ट, 17 मित्रकक्ष, पुलिस प्रशिक्षण केन्द्रों, कई पुलिस लाइनों और राज्य में अन्य कार्यालय भवनों का भी निर्माण किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *