हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का ऐलान, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का करेगी समर्थन

Breaking चर्चा में राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा विशेष

Suren Sawant, Yuva Haryana
Sirsa, 26 March, 2019

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा सिरसा में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें लोकसभा चुनाव में कमेटी के सदस्यों द्वारा कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की। कमेटी के सदस्य चरणजीत सिंह खुराना ने बैठक के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कमेटी गठन में अहम भूमिका निभाई और कांग्रेसी कार्यकाल में इसे मंजूरी मिली ।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कमेटी के साथ-साथ सिखों का मान-सम्मान भी बढ़ाया । वहीं दूसरी तरफ बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया और कहा कि बीजेपी ने सिखों के लिए कुछ भी नहीं किया । उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने कमेटी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में केस भी किया हुआ है । खुराना ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कमेटी के सदस्यों द्वारा कांग्रेस का समर्थन किया जाएगा ।

साथ ही कुछ सदस्यों द्वारा विधानसभा व लोकसभा में सिक्खों की उम्मीदवारी को लेकर उठा गई मांग के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा कि यह उनकी व्यक्तिगत मांग हो सकती है । कमेटी एक धार्मिक संस्था है यह पूरे सिख समुदाय के हितों की बात करती है।
इससे पूर्व बैठक में सभी पदाधिकारियों द्वारा अपनी अपनी राय प्रस्तुत की । बैठक में जिन मुद्दों को लेकर चर्चा की गई उनमें हरियाणा प्रदेश के सभी स्कूलों व कार्यालय में पंजाबी भाषा लागू करने की मांग,  हरियाणा सरकार गुरुद्वारा एक्ट 2014 को लागू करने व केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में चल रहे गुरुद्वारा एक्ट कानून के खिलाफ केस को वापस लेने की मांग शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *