एचएसएससी चार वर्ष में पूरी नहीं कर पाया 20 पदों की भर्ती,टेस्ट को बाद इंटरव्यू होना बाकी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Haryana 11 jan. 2019

हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन के द्वारा चार वर्षों में भी 20 पदों की भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं की जा सकी  है। दराअसल एचएसएससी ने वन विभाग में वाइल्ड लाइफ गार्ड और डिप्टी रेंजर के 20 पदों की भर्ती निकाले हुए करीब 4 साल हो गए हैं और इन पदों के लिए लिखित परीक्षा के बाद रिजल्ट जारी हुए भी 14 महीने बीत चुके है।

अब कमीशन की ओर से फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट की प्रक्रिया शुरू की है। इसके लिए 19 जनवरी की तारीख तय की गई है। इसके बाद और भी समय लगेगा, क्योंकि इस टेस्ट का परिणाम आने के बाद मेरिट में आने वाले अभ्यर्थियों का इंटरव्यू होगा।

कमीशन द्वारा 2015 में वाइल्ड लाइफ गार्ड के 9 और डिप्टी रेंजर के 11 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसके बाद 29 अक्टूबर, 2017 को लिखित परीक्षा हुई, जिसका परिणाम अगले ही महीने 16 नवंबर को जारी कर दिया गया, लेकिन इसके बाद मात्र 20 पदों की भर्ती प्रक्रिया को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। अब दोबारा इसकी आगे की प्रक्रिया शुरू की गई है।

फिजिकल टेस्ट में इन्हें पैदल चलाकर देखा जाएगा, क्योंकि वन विभाग में पैदल दूर तक चलना होता है।  जबकि महिला अभ्यर्थियों को 4 घंटे में 14 किलोमीटर की दूरी चलकर तय करनी होगी। खास बात यह है कि भर्ती में इस दौरान यदि किसी अभ्यर्थी के कोई दिक्कत होती है तो उसकी जिम्मेदारी भी उसकी खुद की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *