पहले से घोषित पदों पर HSSC अब नए नियमों से करेगा भर्ती

Breaking बड़ी ख़बरें युवा रोजगार हरियाणा

Yuva Haryana,

Chandigarh, (02-04-2018)

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भारत भूषण भारती के अनुसार पहले से घोषित कोई भी भर्ती रद नहीं होगी।

बल्कि हरियाणा में सरकारी भर्ती के नियम बदले जाने के बाद करीब चार हजार पुराने पदों पर नए सिरे से भर्ती प्रक्रिया आरंभ करेगा।

इनमें पटवारी और ग्राम सचिव समेत विभिन्न विभागों के तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पद भी शामिल हैं। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग इन पदों पर बदले हुए मानदंडों के आधार पर भर्ती करेगा।

हरियाणा सरकार ने विधानसभा में बिल पारित कर तृतीय व चतुर्थ श्रेणी की भर्तियों में इंटरव्यू सिस्टम खत्म करने की बात कही थी। इन नियमों के बदले जाने के बाद आयोग ने पुराने पदों पर भर्ती प्रक्रिया रोक दी। इसे लेकर आवेदकों को आशंका थी कि आयोग भर्ती प्रक्रिया ही रद करेगा, मगर ऐसा हुआ नहीं।

ऐसे तमाम पद जिनके विज्ञापन निकाले जा चुके और आवेदन भी आ चुके, मगर परीक्षाएं नहीं हो पाई, उन सभी के लिए नए सिरे से संशोधन जारी किया जाएगा। अप्रैल माह में सभी पूर्व विज्ञापित पदों के लिए संशोधन प्रकाशित होंगे।

भारती के अनुसार नियमों के मुताबिक नए सिरे से अर्जियां मांगी जाएंगी। जिन अभ्यर्थियों ने पहले से आवेदन कर रखे हैं, उन्हें दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है, लेकिन उन्हें भी बदले हुए नियमों के अनुसार आयु और फीस में छूट का लाभ मिलेगा।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *