अरविंद केजरीवाल की रैली में हंगामा, केजरीवाल के विरोध में लगाए नारे

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Sonipat, 16 Dec, 2018

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आज सोनीपत में स्कूल अस्पताल रैली में हंगामा हो गया। हंगामा करने वाले युवकों ने केजरीवाल के विरोध में नारे भी लगाए। हालांकि जैसे ही हंगामा हुआ तो पुलिस ने हंगामा करने वाले युवकों को दबोच लिया और उन्हे दूसरे स्थान पर लेकर गई।

रैली के दौरान अरविंद केजरीवाल ने व्यवस्था को लेकर बीजेपी सरकार को जमकर घेरा वहीं हंगामा करने वालों को बीजेपी के एजेंट करार दिया। केजरीवाल ने रैली के दौरान ही कहा कि कुछ लोग व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करते हैं। उन्होने बातों की बातों में कहा कि सरकार के कुछ लोग हमें रोकना चाहते हैं।

बताया जा रहा है कि रैली में विरोध करने वाले डीटीसी के बर्खास्त कर्मचारी थे जिनमें से दो को पुलिस ने हिरासत में लिया था। अरविंद केजरीवाल ने जब शहीदों को लेकर अपना संबोधन शुरु किया तभी इन लोगों ने खड़े होकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विरोध में जोरदार नारेबाजी शुरु कर दी।

इस मौके पर रैली को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शहादत का कोई मोल नहीं है शहादत अनमोल है और जो देश के शहीद का सम्मान नहीं करता है वो कभी आगे नहीं बढ़ सकता। उन्होंने भारतमाता की जय के नारे के साथ अपने संबोधन का श्री गणेश करते हुए कहा कि शहीदों ने अपनी शहादत इसलिए दी थी कि उनके देश का हर वर्ग खुशहाल हो परन्तु आज देश की सरकार शहीदों के सम्मान का भूलाकर केवल अपना भला करने पर लगी हुई है।  उन्होने कहा कि आज हमारे से बाद में आजाद हुए कई देश सिंगापुर ,जर्मनी व जापान आदि भी विकास की दौड़ में हमसे आगे बढ़ चुके हैं।

केजरीवाल ने कहा कि  हरियाणा के दिल्ली पुलिस में कार्यरत शहीद आनंद व यशवीर ने डयूटी के दौरान शहादत दी थी इसके लिए उन्हें दिल्ली सरकार  लगभग ढहाई वर्ष के बाद  एक करोड रुपये की सम्मान राशि का चैक आज भेंट कर रही है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने इस पालिस को रद्द कर दिया था लेकिन कोर्ट में केस जीतकर इस योजना को लागू किया है। उन्होंने कहा कि वे पिछले एक महीने में 1० परिवारों  में घर घर जाकर एक-एक करोड़ की राशि का चैक देकर शहीदों को सम्मानित करने का काम कर चुके हैं।

केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्रियों पर निशाना साधते हुए कहा कि आज वे केवल अपनी अपनी जातियों की बात कर समाज को बांटने का काम कर रहे हैं।  उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने विज्ञापन देकर पंजाबियों को वोट देने की अपील की जिसमें साफ जाहिर किया है कि वे पंजाबी है ।

उन्होने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व चौटाला  पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे जाटों से अपने जाट होने का दावा करते हुए अपने पक्ष में वोट डालने की अपील कर रहे हैं कि उन्हें भी अन्य बिरादरियों के लोगो से कोई लेना देना नहीं है। ऐसे रैली में आए लोगों से आहवान किया की वे  ऐसे लोगों के झांसे में न आए जो देश व प्रदेश में जातिवाद का जहर घोलकर समाज को बांटने का काम कर रहे हैं।  उन्होने कहा कि एक दिन ऐसा आएगा जब ऐसे लोगो को देश व प्रदेश से लात मार कर जनता को भगाना पडेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *