पत्नी को मेंटिनेंस देने को कहा, तो पति ले आया कोर्ट में 25 हज़ार के सिक्के

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 25 July, 2018

आपने हमेशा पति पत्नी को कोर्ट में पैसे के लिए लड़ते देखा होगा। लेकिन यहां एक पति पत्नी का कोर्ट में अलग ही ड्रामा देखने को मिला। जहां पत्नी ने जज को बताया की कोर्ट ने पति को 25 हज़ार रूपये देने को कहा था, लेकिन ऐसा पति ने नहीं किया। इस पर कोर्ट ने आदेश दिए थे की 24 जुलाई को पति दो महीने के 50 हज़ार रुपए कोर्ट में जमा करवाएगा। इसी के चलते पत्नी को गुजारा देने के लिए पति हाथ में बैग लेकर कोर्ट पहुंचा, उस बैग में सिक्के भरे हुए थे,वह भी 24 हज़ार 600 रुपए के।

इतने सारे सिक्‍के देखकर महिला गुस्सा हो गई। उसने कहा, यह मुझे परेशान करने का एक और नया तरीका है। यह कानून के साथ खिलवाड़ है। इस पर पति ने कहा की मेरे पास “ये ही था, तो में ले आया, मेरे पास और पैसे नहीं है। इतना कहने पर पत्नी ने इस बात को ख़ारिज कर दिया।

महिला ने कहा कि उसके पति एडवोकेट हैं और कई बड़े लोग उनके क्‍लाइंट हैं।  महिला ने कहा, ‘मुझे पैसे की  सख्‍त जरूरत है। पहली बात कि उन्‍होंने कई सुनवाई के बाद पैसा दिया है।  मैं इस पैसे का क्‍या करुंगी? कोई भी बैंक इसे स्‍वीकार नहीं करेगा।’

महिला के पति ने अपने आप को सही ठहराते हुए कहा, ‘ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि पैसा  500 और 2000 रुपये के नोट में देना है।

आपको बता दें की मामला 2014 का है जब पत्नी को पति ने शादी के दो महीने बाद ही घर से निकाल दिया था। पति ने तलाक के लिए 2015 में केस फाइल किया।यह केस अभी तक चल रहा है। कोर्ट में पत्नी ने मेंटिनेंस के लिए एप्लीकेशन दी थी। जो की कोर्ट ने मंजूर कर ली थी।

जिसके चलते पति सिक्कों में पैसे लाया और इतने सिक्के गिनने के लिए कोर्ट में टाइम और स्टाफ की कमी पड़ गई। जिस कारण कोर्ट ने केस को 27 जुलाई को अगली तारीख दी है। साथ ही पति पर पत्नी ने ऐसा करके परेशान करने का आरोप भी लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *