Home Breaking हिसार से सिकंदराबाद जाने वाली रेल को सांसद दुष्यंत चौटाला ने दिखाई हरी झंडी, फ्री वाई-फाई की सुविधा भी दी

हिसार से सिकंदराबाद जाने वाली रेल को सांसद दुष्यंत चौटाला ने दिखाई हरी झंडी, फ्री वाई-फाई की सुविधा भी दी

0

Vinod Saini, Yuva Haryana

Hisar

हिसार के लोगों को अब हिसार रेलवे स्टेशन पर मुफ्त इंटरनेट की सुविधा भी मिलेगी। इटरनेट यूटर को आधे घंटे तक फुल स्पीड मिलेगी और इसके बाद स्पीड 2 जी मिल पाएगी। इंटरनेट की सुविधा मिलने वाला रेलवे बिकानेर मंडल व हरियाणा से हिसार जिला पहला होगा।

इसके अलावा इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने हिसार को सीधा दक्षिण भारत से जोडऩे वाली एक ओर रेलगाड़ी की सौगात दिलाई है। हिसार से सिकंदराबाद जाने वाली इस रेलगाड़ी को आज इनेलो संसदीय दल के नेता व सांसद दुष्यंत चौटाला चुरू से सांसद राहुल कस्वां व बीजेपी के विधायक डा. कमल गुप्ता ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

सांसद चौटाला ने बताया कि यह रेलगाड़ी बीकानेर से चलेगी और हिसार होती हुई सिकंदराबाद जाएगी। वहीं सप्ताह में दो दिन चलेगी। सांसद दुष्यंत चौटाला ने इसके लिए हिसारवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हिसार से लंबी दूरियों की गाडियों के लिए, रेलगाडिय़ों को जोडऩे के लिए उनके प्रसाय जारी है।

उन्होंने कहा कि कुछ ही दिनों में कोयम्बटूर सहित कई अन्य रेलगाडियां हिसार से चलनी शुरू हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि वाशिंग यार्ड का निर्माण कार्य पूरा होते ही इन रेलगाडिय़ों को शुरू करने का केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने आश्वासन दिया है। केंद्रीय मंत्री ने हिसार से चंडीगढ़ के बीच रेलगाड़ी शुरू करने में भी गंभीरता दिखाते हुए अंबाला मंडल के अधिकारियों की विशेष बैठक दिल्ली में बुला कर इस बारे में निर्देश दिए हैं।

 

उन्होंने कहा कि किसान एक्सप्रेस का ठहराव बवानी खेड़ा में करने, एकता एक्सप्रेस, कालिंदी एक्सप्रेस को हिसार से शुरू करने, बीकानेर-हरिद्वार वाया हिसार को तीन दिन की बजाय प्रतिदिन के साथ साथ हिसार बांद्रा ट्रेन को भी प्रतिदिन चलवाने को लेकर वह प्रयासरत हैं।

 

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

चरखी दादरी सीएमओ का तबादला, जानिए क्या है वजह

Yuva Haryana, Charkhi Dadri चरखी दादरी में स्वास्थ्य विभाग के सिविल सर्जन प्रदीप कुमार तबा…