25 को शिलान्यास नहीं तो, इस तारीख को होगा जेल भरो आंदोलन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें स्थानीय हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana 

Rewari, 8 July 2019

अगर मनेठी में प्रस्तावित एम्स के निर्माण का शिलान्यास 25  जुलाई तक नहीं हुआ तो एम्स संघर्ष समिति 4 अगस्त को महापंचायत के बाद जेल भरो आंदोलन करेगी। यह निर्णय मनेठी उप तहसील में हुई संघर्ष समिति की बैठक में लिया गया है। बीते रविवार को हुई इस बैठक की अध्यक्षता मनेठी के सरपंच और संघर्ष समिति के प्रधान श्योताज यादव ने की। बैठक के दौरान मनेठी में ही एम्स निर्माण के लिए ग्रामीणों द्वारा पोस्टकार्ड भेजो अभियान के तहत करीब पांच सौ कार्ड प्रधानमंत्री को भेजे गए।

गौरतलब है कि गांव मनेठी में प्रस्तावित एम्स के निर्माण को वन सलाहकार समिति की नामंजूरी के बाद से ग्रामीणों में रोष है। संघर्ष समिति के आह्वान पर ग्रामीणों ने महापंचायत कर 25 जुलाई तक एम्स का शिलान्यास करने एवं पचास हजार पोस्टकार्ड लिखने का अभियान चलाया था। इसी दौरान समिति के सदस्यों ने प्रशासन के सामने प्रस्तावित जमीन पर अपने दावे के सभी कागजात प्रस्तुत किए। इसके बाद बीते रविवार को समिति के सदस्यों की बैठक बुलाई गई।
बैठक में ग्रामीणों ने सलाहकार समिति एवं जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जमकर रोष प्रकट किया गया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि एम्स के निर्माण के लिए सभी ग्रामीणों को एकजुुट होकर प्रयास करना चाहिए। अगर एम्स का शिलान्यास 25 जुलाई तक नहीं किया गया तो विधानसभा में चुनावों में इसका जवाब देना होगा। जिसके लिए वह सब मिलकर 4 अगस्त को महापंचायत के बाद जेल भरो आंदोलन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *