देखिए कुदरत का करिश्माः कैसे गली के आवारा कुत्तों ने बचाई नवजात की जान…

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

 Yuva Haryana
Kaithal, 18 July 2019

कहते है ना कि अगर भगवान किसी को जिंदगी बख्से तो कोई भी उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता। ऐसा ही एक मामला हरियाणा के कैथल से सामने आया है। यहां एक निर्दयी मां ने अपनी नवजात बच्ची को डोगरा गेट के पास पॉलिथीन में बंद करके गंदे नाले में फेंक दिया। वो भी सिर्फ इसलिए कि वो एक लड़की थी।

मां ने तो मासूम को मरने के लिए छोड़ दिया लेकिन कुदरत का करिश्मा देखिए…गली में घूम रहे आवारा कुत्तों ने उस मासूम की जान बचा ली। दरअसल, कुत्तों ने बच्ची को नाले में बहते हुए देखा और उसे निकालकर जोर-जोर से भौंकना शुरू कर दिया।

कुत्तों की आवाज सुनकर आसपास के लोग इक्टठा हो गए और इस बारे में सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पहुंची पुलिस ने नवजात को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। वहीं, जिस मां ने अपनी नवजात बच्ची को नाले में फेंका उसकी रिकार्डिंग सीसीटीवी फुटेज में हो गई।

फुटेज के जरिए पुलिस महिला की तलाश कर रही है। डॉक्टरों ने बताया कि नवजात का वजन 1100 ग्राम है और उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने कहा कि बच्ची के स्वस्थ होने के बाद इसको बाल संरक्षण विभाग के हवाले कर दिया जाएगा। साथ ही कहा कि बच्चे को ऐसे फेंकना अपराध है इसलिए इसकी मां को ढ़ूंढकर गिरफ्तार किया जाएगा। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *