जींद उपचुनाव की वोटिंग के लिए तैयारियों में जुटा प्रशासन, जानिए क्या है खास ?

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Jind, 20 Jan, 2019

हरियाणा के जींद विधानसभा उपचुनाव के लिए आगामी 24 जनवरी को जिले के प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी महाविद्यालय में चुनावी डयूटी पर तैनात कर्मियों की रिहर्सल करवाई जाएगी। इस रिहर्सल में कर्मियों को चुनाव सम्बंधी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जाएंगे और इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन को लेकर हैंडस ऑन ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी।

जींद विधानसभा उप चुनाव के रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम वीरेन्द्र सहरावत ने आज जींद के अर्जुन स्टेडियम में स्थापित किए गए मतगणना केन्द्र का दौरा किया। उनकी मौजूदगी में ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम से मतगणना केन्द्र में शिफ्ट किया गया। यहां चुनाव को लेकर मशीनों को पूरी तरह से तैयार किया जाएगा।

श्री वीरेन्द्र सहरावत ने बताया कि चुनाव को व्यवस्थित शांतिपूर्वक एवं पारदर्शी तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए पर्याप्त कर्मियों की डयूटियां लगा दी गई है। 192 कर्मियों को पीठासीन अधिकारी, 192 कर्मियों को अतिरिक्त पीठासीन अधिकारी तथा 384 कर्मियों को पोलिंग अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर 228 कंट्रोल यूनिट, 228 वीवीपैट मशीने तथा 426 बैलेट यूनिटों की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि मतगणना केन्द्र में सुरक्षा के लिहाज से 10 सीसीटीवी कैमरे भी स्थापित करवा दिए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *