हरियाणा में भी बुद्धिजीवियों से मिलकर 2019 के लिए समर्थन मांगेगे भाजपाई, फिल्ड में होंगे मंत्री से लेकर कार्यकर्ता तक

Breaking Uncategorized चर्चा में देश बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा
Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 29 May, 2018
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार के चार साल पूरे होने पर लगातार कार्यक्रम की श्रृंखलाओं का आयोजन कर रहा भाजपा संगठन अब प्रदेश में बुद्धिजीवियों के साथ संपर्क स्थापित करने का खाका तैयार कर रहा है। मुख्यमंत्री, मंत्री, जनप्रतिनिधि, बोर्ड-निगम चेयरमैन तथा वरिष्ठ पदाधिकारी इस दिशा में फील्ड में जाएंगे और सरकार के अंत्योदय भाव पर चर्चा करेंगे।
मंगलवार से भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा गुरूग्राम में पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग एवं संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप से रूबरू होकर बुद्धिजीवियों से संपर्क अभियान के तहत चर्चा की। प्रदेश में भी संगठन द्वारा पूरी रणनीति तैयार की जा रही है कि जिसमें सत्ता-संगठन के वरिष्ठ उनके बीच जाएंगे और सरकार की योजनाओं पर चर्चा करेंगे।
पूरे देश में तकरीबन चार हजार पदाधिकारी इस अभियान का हिस्सा बनेंगे। भाजपा महामंत्री एडवोकेट वेदपाल ने बताया कि इस अभियान के संदर्भ में बीते रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल एवं प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला भी गुरूग्राम में बुद्धिजीवियों से रूबरू हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि 11 जून तक विशेष संपर्क अभियान, लाभार्थी सम्मेलन, समरसता संपर्क, स्वच्छता अभियान, मोटरसाइकिल रैली, वरिष्ठ नागरिकों से संपर्क तथा बूथ संपर्क अभियान का भी आयोजन किया जा रहा है।  

इनके मध्य चर्चा होगी केंद्र सरकार की योजनाएं

योजना के अनुसार भाजपा की केंद्र सरकार के 4 साल पूरे होने पर इन योजनाओं को बुद्धिजीवियों के बीच चर्चा के लिए लेकर वरिष्ठ पदाधिकारी जाएंगे। इसमें सर्वोच्च न्यायालय, उच्च न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश, सेना, प्रशासन के सेवानिवृत प्रमुख अधिकारी, प्रदेश के साहित्य, कला, सिनेमा, लेखन एवं संगीत क्षेत्र की विशिष्ट हस्तियां, खेल संघों से जुडे पदाधिकारी, खिलाडी, सामाजिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक संगठनों के प्रमुख, व्यापार-उद्योग, प्रमुख किसान, मार्किट समितियों से जुडे प्रबुद्धजन एवं विभिन्न प्रोफेशनल एसोसिएशन के लोगों से रूबरू होंगे। 

संगठन तैयार कर रहा है खाका

हरियाणा भाजपा केंद्र सरकार के मंत्री, मुख्यमंत्री, मंत्री, जनप्रतिनिधि, बोर्ड-निगम चेयरमैन, जिला परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद, भाजपा प्रदेश पदाधिकारी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य, पालिका चेयरमैन एवं भाजपा जिलाध्यक्ष 25-25 प्रबुद्धजनों से संपर्क करेंगे तथा केंद्र सरकार की महत्वाकांशी योजनाओं पर प्रबुद्धजनों से रूबरू होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *