प्रेमी व साथियों से कराई थी पति की हत्या, अब पत्नी व प्रेमी सहित 4 गिरफ्तार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Rewari, 07th Jan, 2020

रेवाड़ी जिले के गांव सुधराना में 22 दिसंबर की रात को 35 वर्षीय युवक की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस हत्याकांड में उसकी पत्नी व प्रेमी शामिल थे। सोमवार को पुलिस ने पत्नी व प्रेमी साहित चार लोगों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से उन्हें रिमांड पर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार मृतक युवक सुरेंद्र नुंह अदालत में क्लर्क के पद पर कार्यरत था। उसकी पत्नी सीमा के जींद जिले के पांडूपिंडारा गांव निवासी प्रेमी अनिल कुमार के साथ अवैध संबंध थे। पति को रास्ते से हटाने के लिए सीमा ने उसकी हत्या का प्लान बनाया। 22 दिसंबर की रात लगभग 11 बजे दो-तीन लोगों ने घर में घुसकर सुरेंद्र की हत्या कर दी और फरार हो गए। बाद में पत्नी ने तीन-चार अज्ञात लोगों पर पति की हत्या करने का आरोप लगाते हुए कोसली थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

मिली जानकारी के अनुसार हिसार निवासी सीमा का विवाह 2007 में सुरेंद्र के साथ हुआ था तथा उनसे एक 11 साल का लडक़ा भी है। विवाह से पूर्व पत्नी सीमा अपने मामा के गांव पांडूपिंडारा रही थी। जहां उसकी मुलाकात पड़ोस में रहने वाले अनिल से हुई। धीरे-धीरे उनकी मुलाकात प्यार में बदल गई। वह हिसार में आईटीआई से कोर्स कर रही थी तो वहां भी अनिल उससे मिलता रहता था। लेकिन विवाह के बाद यह सिलसिला बंद हो गया था।

परंतु 2015 में वह एक बार फिर अपने मामा के गांव गई तो उसकी अनिल से फिर बातचीत होने लगी। इधर वह अपने पति सुरेंद्र के व्यवहार से भी खुश नहीं थी। जिससे अनिल से उसकी लगातार बातचीत होने लगी। अनिल उससे मिलने सुधराना भी आने लगा। एक माह पूर्व अनिल ने उसे बताया कि घरवाले उसकी शादी के लिए जोर दे रहे हैं। यदि वह उसके साथ रहना चाहती है तो उसे अपने पति से तलाक लेना होगा। लेकिन तलाक लेने में असमर्थता व सामाजिक मजबूरी बताने पर दोनों ने सुरेंद्र को ही रास्ते से हटाने की योजना बना डाली।

योजना के अनुसार अनिल ने अपने गांव के ही दो युवकों को रुपयों का लालच देकर अपने साथ ले लिया और 22 दिसंबर की रात को वे बाइक पर सुधराना आए तथा योजना अनुसार घर में घुसकर सुरेंद्र की हत्या कर वापिस चले गए।

कोसली थाना प्रभारी जगबीर सिंह ने बताया कि पत्नी सीमा द्वारा हत्या की एफआईआर में दर्ज कराए गए बयानों पर कई कोणों से पुलिस काम कर रही थी। लेकिन पुलिस का उस समय सफलता मिली, जब सीमा के मोबाइल फोन पर अनिल से लगातार  बातचीत का विवरण मिला। इसे आधार बनाकर जब पुलिस ने हिरासत में लिए गए अनिल से सख्ती से पूछताछ की तो उसने सब उगल दिया। तत्पश्चात सीमा, प्रेमी अनिल कुमार व उसके दो साथियों मनीष कुमार व विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें आज ही कोर्ट में पेश किया गया, जहां से पत्नी सीमा को दो दिन व बाकी तीनों को चार दिन के रिमांड पर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *