भाई को फोन कर कहा था कि बचा लो मुझे, वरना यह मार देंगे, ससुराल पहुंचा तो बहन फंदे पर लटकी मिली

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Bhiwani, 7 July, 2018

पढ़े- लिखे इस समाज में लोगों की पैसों की भूख दिन- प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। शादी करके बहू से दहेज लेना जैसे लोगों की प्राथमिकता बन गई है। अगर यह मांग पूरी नहीं होती तो लोग अपनी बहूओं पर सितम करते हैं, यहां तक की उनकी जान भी ले ली जाती है।

भिवानी से भी एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां नवविवाहिता को दहजे के लिए तंग किया जा रहा था, जब मांग पूरी नहीं हुई तो दहेज के भूखे ससुरालियों ने बहू को मौत के घाट ही उतार डाला।

बताया जा रहा है कि प्रियंका की इसी साल मार्च में भिवानी के सत्यनारायण से शादी हुई थी। सत्यनारायण रेलवे विभाग में कार्यरत है।

मृतिका के परिजनों ने आरोप लगाया है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही उसे प्रताड़ित किया जाने लगा था। भाई रिषी ने यह भी बताया कि उसने दूसरी बार भी दहेज दिया था, लेकिन वह कार नहीं दे पाया इस वजह से बहन के ससुराल वाले नाराज थे और उसे लगातार तंग कर रहे थे।

भाई रिषी ने बताया कि कल शाम को बहन प्रियंका का उसके पास फोन आया था कि भाई जल्दी आ जाओ, वरना ससुराल वाले उसे जान से मार देंगे। लेकन जब तक भाई मौके पर पहुंचा, तब तक प्रियंका फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी।

प्रियंका के भाई ने आरोप लगाया है कि जिस कमरे में बहन का शव लटका हुआ था, वहां न कोई कुर्सी थी और न ही कोई मेज, लेकिन बहन के पैर जमीन पर टिके हुए थे। इससे साफ जाहिर होता है यह खुदकुशी नहीं बल्कि हत्या है। आरोप है कि प्रियंका को करंट भी लगाया गया था और उसके शव पर कई चोट के निशान भी पाए गए हैं।

फिलहाल प्रियंका के परिजनों की शिकायत पर ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आगे की जांच- पड़ताल करने में जुट गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *