भाजपा सरकार पूंडरी हलके में साढ़े 300 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवा रही है- सीएम खट्टर

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

Balwan Sagwal, Yuva Haryana

Pundri

 

सरकार के काम-काज का बयौरा लेने के लिए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने गांव कौल से आज अपने गांव चलो अभियान की शुरूआत पुंडरी हलके के गांव कौल से की। सीएम ने लोगों से संवाद करते हुए कहा कि सरकार द्वारा गरीब व जरूरतमंद परिवारों के लिए 1 जुलाई से बी.पी.एल. राशन कार्ड बनाने का सर्वे शुरू होगा और साथ में ही फार्म दिया जाएगा। पूरे हरियाणा में एक लाख बी.पी.एल. राशन कार्ड बनाए जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य में बिजली की दरों में कमी की जाएगी।

इसके अलावा जिन उपभोक्ताओं का बिजली का मीटर नहीं लगा हुआ है, उनको पिछले एक साल का औसत बिल भरने का अवसर दिया जाएगा तथा ऐसे उपभोक्ताओं का पूरा जुर्माना और ब्याज माफ कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कैथल क्षेत्र में 20 प्रतिशत से लेकर 83 प्रतिशत तक बिजली का घाटा गांवों में दर्ज किया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत बिजली के घाटे को उभारने का सफल प्रयास किया है, जिसके तहत आज प्रदेश के पांच जिलों गुरूग्राम, पंचकूला, अंबाला, सिरसा और फरीदाबाद में 24 घंटे बिजली दी जा रही है।

सीएम ने कहा कि बिजली के कनैक्शल लें, कुंडी न लगाए और पानी व्यर्थ न बहाएं। साथ ही सीएम ने सरकार के किए कामों को गिनवातो हुए बताया कि कैथल-कुरूक्षेत्र तथा कैथल-करनाल सडक़ों को 10-10 मीटर चौड़ा किया जा रहा है। वहीं सरकार द्वारा फल्गु तीर्थ के विकास के लिए 5 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की गई है।

जनता से सीधा संवाद में गैस कनैक्शन ना मिलने पर मात्र 10 महिलाओं व पुरुषों ने हाथ उठाए। जिनको लेकर सीएम ने 48 घंटे में कनैक्शन मुहैया करवाने की अधिकारी की ड्यूटी लगाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *