बहुचर्चित अपना घर मामले में आरोपी जसवंती देवी सहित 9 आरोपियों के खिलाफ CBI कोर्ट 27 अप्रैल को सुनाएगी सजा

Breaking बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Umang Sheoran, Yuva Haryana

Panchkula

रोहतक के बहुचर्चित अपना घर मामले में आरोपी जसवंती देवी समेत 9 आरोपियों को पंचकूला की CBI अदालत 27 अप्रैल को सजा सुनाई जाएगी। आज सुनवाई में मुख्य आरोपी जसवंती देवी समेत सभी आरोपियों को सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया था। इस केस में रोहतक की पूर्व बाल विकास परियोजना अधिकारी अंग्रेज कौर हुड्डा को सुबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया था।

बता दें कि 8 मई 2012 को अपना घर के नाम से चल रहे अनाथालय में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम ने छापा मारा था। यह कार्यवाही यहां से लापता हुई तीन लड़कियों के दिल्ली में पकड़े जाने पर हुई थी। छापे के बाद अपना घर की संचालिका जसवंती और अन्य के खिलाफ, ​देह व्यापार, शोषण, मारपीट व मानव तस्करी आदि के मामले ​दर्ज किए गए थे।

मामले में अब तक सीबीआई पक्ष के लगभग 121 गवाहों के बयान दर्ज हुए थे। जबकि बचाव पक्ष के 26 गवाहों के बयान दर्ज किये गए थे। इस मामले में 10-12 बच्चियों एवं युवतियों की गवाही महत्वपूर्ण थी, क्योंकि उनमें से कुछ ने मुख्य आरोपित की पहचान की थी और अपना घर में अपने प्रवास के दौरान के अनुभवों को बताया था। इस केस में बाद में जय भगवान और सतीश पर सामूहिक दुष्कर्म की धाराएं जोड़ी गई थी।

Read This Also

बच्ची की मौत के मामले में गुरुग्राम फोर्टिस अस्पताल प्रबंधन हटा दो कदम पीछे, सरकार से मांगी माफी

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *