मार्च में होना था उद्घाटन, अब जून में होगा पूरा कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 19 May, 2018

दिल्ली के बाहर से बन रहे बेहद महत्वपूर्ण कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे के पूरा होने के लिए अभी हरियाणा को और इंतज़ार करना पड़ेगा। राज्य सरकार ने 2 महीने पहले दावा किया था कि यह मार्च में पूरा हो जाएगा और कहा गया था कि मार्च के आखिर में प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन करेंगे। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। इसके बाद 15 अप्रैल को उत्तरप्रदेश के मेरठ में एक रैली कर इस एक्सप्रेस वे के उद्घाटन की बात कही गई लेकिन कर्नाटक चुनाव की हलचल तेज होने की वजह से वह कार्यक्रम भी रद्द हो गया।

अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि अगले माह जून, 2018 में कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी)एक्सप्रैस-वे के निर्माण का कार्य पूरा कर उदघाटन कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने यह जानकारी आज यहां एक कार्यक्रम के दौरान दी। उन्होंने कहा कि हालांकि केएमपी का निर्माण कार्य वर्ष 2010 में पूरा कर लिया जाना चाहिए था लेकिन हमारी सरकार ने आते ही इसके अटके हुए निर्माण कार्य को पुन: शुरू करवाया और आज यह स्थिति है कि इसका निर्माण कार्य पूरा होने वाला है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग बनवाए जा रहे है, जिसके तहत 7 हजार करोड़ रुपए की राशि से 17 हजार किलोमीटर सडकों की मरम्मत या निर्माण कार्य किया गया है।
इसी प्रकार, रोहतक से जींद, रोहतक से डबवाली इत्यादि सडकों को बनाया जा रहा है। वही, हरियाणा में एक लोजिस्टिक हब भी बनना हैं, जिसकी प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि राज्य में विभिन्न विश्वविद्यालयों के साथ-साथ मैडीकल कालेजों को भी बनाया जा रहा है।

 Read This News Also>>>

हिसार की शिवांगी पाठक सबसे कम उम्र में माउट एवरेस्ट करने वाली प्रतिभागी बनीं 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *