कृषि विभाग की ‘आत्मा’ योजना में गड़बड़, ना विज्ञापन, ना फॉर्म, सीधे किए भर्ती

Breaking बड़ी ख़बरें रोजगार हरियाणा

केंद्र की ‘आत्मा’ योजना के तहत कृषि विभाग हरियाणा में 139 पदों पर की जा रहीं भर्तियों में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। आउटसोर्सिंग पर हो रहीं इन भर्तियों के लिए तय गाइडलाइन के अनुसार न कोई विज्ञापन और न आवेदन फॉर्म निकाले गए। जिनमें तीन जिलों में 5 पदों पर तो लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और मेरिट के बिना ही ज्वॉइनिंग करा ली है। कैथल के अनिल कुमार नामक आवेदक ने हाईकोर्ट में इसे चैलेंज किया है।

आवेदक का आरोप है कि एजेंसी अपने चहेतों को पदों पर बिठाने का काम कर रही है। हाईकोर्ट ने 26 अप्रैल को केंद्र व राज्य के कृषि विभाग और दो एजेंसियों को नोटिस जारी कर 31 जुलाई तक जवाब मांगा है। विभाग को कोर्ट में भर्ती की डिटेल व नियम बताने होंगे। याचिका के अनुसार एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी मैनेजमेंट एजेंसी (आत्मा) योजना के तहत साल 2012, 2014 व 2016 में भी हरियाणा में विभिन्न पदों पर भर्ती हुई थी। इन भर्तियों को कृषि विभाग ने स्वयं किया था। लेकिन इस बार एजेंसी को यह काम दिया है।

3 जिलों में 5 पदों पर भर्ती प्रक्रिया में अम्बाला के एक को अकाउंटेंट कम क्लर्क लगाया है। पानीपत में एक सहायक तकनीकी प्रबंधक, एक कंप्यूटर प्रोग्रामर और यमुनानगर में दो सहायक तकनीकी प्रबंधक लगाए गए हैं।
इन139 पदों पर भर्ती

आवेदक ने आत्मा योजना के तहत हो रही भर्ती में गाइडलाइन को दरकिनार करने का आरोप लगाया है। आवेदक ने कहा कि सरकार के आदेश अनुसार भर्ती की जा रही है। अखबार में विज्ञापन भी नहीं दिया गया। अन्य नियमों को भी फॉलो नहीं किया जा रहा।
यह भी पढ़े-

फायर ऑपरेटर कम ड्राइवर के 1646 पदों की की निकलीं है भर्तियां, आखिरी तारीख 6/5/2018 है

 

1 thought on “कृषि विभाग की ‘आत्मा’ योजना में गड़बड़, ना विज्ञापन, ना फॉर्म, सीधे किए भर्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *