पूर्व इनेलो विधायक, उनके भाई और रिश्तेदारों के ठिकानों पर इनकम टैक्स के छापे आज भी जारी

Breaking बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Yuva Haryana,

Yamunanagar, (06-04-2018)

यमुनानगर से पूर्व विधायक दिलबाग सिंह, उनके बड़े भाई राजिन्द्र और उनके रिश्तेदारों के 16 ठिकानों पर आयकर विभाग के 70 अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को छापेमारी की गई थी, जो शुक्रवार को भी जारी रही।

इनेलो नेता के घर और कारोबार पर छापेमारी कल सुबह ही शुरू हो गई थी। सबसे पहले अधिकारी फ्रैंडस कॉलोनी में स्थित पूर्व विधायक के घर पहुंचे, उस समय दिलबाग सिंह भी घर में मौजूद थे।  दो टीमों ने माईनिंग जोन में स्थित इनके स्टोन क्रेशर पर पहुंचकर जांच की।

इसी कडी में दिलबाग सिंह के चाचा के लड़के गुरबाज सिंह, रिश्तेदार सतपाल सिंह, इन्द्रजीत सिंह बब्बल, माझा ट्रांसपोर्ट के कार्यालय, ट्राईनोक्स प्लाइवुड फैक्टरी और रायल्टी कार्यालय पर भी छापे मार कर दस्तावेजों की जांच की जा रही है । कुछ दस्तावेजों को अधिकारियों द्वारा कब्जे में लेने की भी सुचना है ।

छापेमारी को खनन माफिया विवाद के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। कुछ समय पहले हरियाणा सरकार द्वारा की गई रेत खानों की बोली को लेकर भी माझा ग्रुप और पूर्व इनेलो विधायक चर्चा में रहे थे।

इन्होंने इस क्षेत्र की लगभग 90 प्रतिशत रेत खान लगभग 100 करोड रूपये में ले रखी हैं । इसी बोली को लेकर इनका उत्तर प्रदेश के बल्ला ग्रुप के साथ तनातनी बताई जा रही है । इस क्षेत्र में अवैध माईनिंग होने के आरोप विपक्ष लगाता रहा है।

आयकर विभाग की छापेमारी में क्या मिला है ये अभी तक आधिकारिक तौर पर नहीं बताया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *