AICC की बिना हस्ताक्षर जारी की गई सूची पर बढ़ा विवाद

बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) के सदस्यों की लिस्ट जारी करने पर विवाद हो गया है। विवाद इसलिए हुआ क्योंकि दो दिन पहले जारी लिस्ट जारी होने के बाद शुक्रवार को एक नई लिस्ट फिस से जारी की गई। जिसमें हरियाणा के उन सभी नेताओं के नाम शामिल थे, जिन्हें पहली लिस्ट में शामिल नहीं किया गया था। पहली लिस्ट पर कांग्रेस महासचिव जनार्दन दिवेदी के हस्ताक्षर थे। लिकन दूसरी लिस्ट बिना हस्ताक्षर के जारी कर दी गई और वह लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

दूसरी लिस्ट में हुड्डा समर्थक के अलावा अशोक तंवर, कुलदीप बिश्नोई, कु. सैलजा, कैप्टन अजय और किरण चौधरी की पसंद का भी ख्याल रखा गया। बावजूद इसके कांग्रेस का कोई सीनियर नेता दूसरी लिस्ट की अधिकारिक पुष्टि के लिए राजी नहीं हुआ। लेकिन उन्होंने दावा किया कि लिस्ट में शामिल नाम सही हैं।

एआइसीसी सूची पर विवाद के बाद देर रात हरियाणा कांग्रेस कमेटी के 178 सदस्यों की सूची भी जारी कर दी। इस सूची पर सेंट्रल इलेक्शन अथारिटी के चेयरमैन एम रामचंद्रन के हस्ताक्षर हैं। इस सूची में कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई, विधायक पत्नी रेणुका बिश्नोई, पूर्व मंत्री निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा सिंह को भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों में शामिल किया गया है। पूर्व मंत्री हरमोहिंदर सिंह चट्ठा और उनके बेटे मनदीप चट्ठा का नाम भी सूची में शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *