हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के कर्मचारियों को तोहफा, बोर्ड की 50वीं वर्षगांठ पर मिलेगा इन्क्रीमेंट

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें रोजगार सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के 50वें स्थापना दिवस एवं स्वर्ण जयंती के अवसर पर शिक्षा बोर्ड के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को एक-एक स्पेशल इंक्रीमेंट देने दिया जाएगा। इसके साथ ही भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बोर्ड परिसर में करीब 50 करोड़ रुपए की लागत से आधुनिक सुविधाओं से युक्त मल्टीपर्पज हॉल का निर्माण करवाया जाएगा।

एक अन्य महत्वपूर्ण फैसले के तहत प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले रोहणात गांवों के वीरों की कहानी बोर्ड के पाठ्यक्रम में शामिल की जाएगी।

इस अवसर पर हुए एक विशेष कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि हमारे देश की सभ्यता एवं संस्कृति विश्व में श्रेष्ठ है। राखी गढ़ी में मिले विश्व के प्राचीनत्तम अवशेष और सरस्वती नंदी के बहने के प्रमाण इस बात को साबित करते हैं कि हमारा देश विश्व में महान है।

 बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने कहा कि बोर्ड की कार्य प्रणाली पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत करके पारदर्शी कर दी गई है। वर्ष 2004 के बाद सभी परीक्षाओं का परिणाम ऑन लाईन कर दिया गया है, जिससे विद्यार्थियों की सभी प्रकार की परेशानी दूर हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *