Home Breaking हरियाणा के नवदीप सैनी ने जीता देशवासियों का दिल, डेब्यू मैच में ही बन गए “मैन ऑफ द मैच”

हरियाणा के नवदीप सैनी ने जीता देशवासियों का दिल, डेब्यू मैच में ही बन गए “मैन ऑफ द मैच”

0
0Shares

Yuva Haryana

4 August 2019

कहते हैं मेहनत कभी जाया नहीं जाती और वो कभी ना कभी रंग जरूर लाती है। कुछ ऐसा ही हुआ तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के साथ। नवदीप की कहानी बहुत ही नायाब है और वो हर तकलीफ से लड़ते हुए इतने काबिल बने कि भारतीय चयनकर्ता उन्हें नीली जर्सी देने पर मजबूर हो गए। नवदीप ने टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए काफी तकलीफें सही पर अंत में नतीजा बहुत ही अच्छा मिला और आज वो राष्ट्रीय टीम में चुन लिए गए है।

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने भारत  के लिए शानदार प्रर्दशन  करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए। इस शानदार प्रदर्शन के बाद 26 साल के नवदीप भारत की चार विकेट की जीत में स्टार रहे। उन्हें इसके लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया है।  सैनी के घर में आज खुशी का माहौल है और हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। मैन ऑफ द मैच में चुने जाने पर नवदीप सैनी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी बधाई दी है। वहीं इस पर नवदीप सैनी के पिता अमरजीत सैनी ने कहा कि कड़ी मेहनत व लंबे संघर्ष के बाद ही आज उनके बेटे का भारतीय क्रिकेट टीम खेलने का सपना पूरा हुआ है।

बता दें कि नवदीप एक आम परिवार से ताल्लुक रखते हैं। हालांकि उनके पिता सरकारी ड्राइवर थे पर आमदनी इतनी नहीं थी कि परिवार अपने बेटे की इच्छा पूरी कर सके। नवदीप के पिता इस हालत में नहीं थे कि वो क्रिकेट एकेडमी की फीस भर पाते। इसके बाद भी उन्होंने अपनी इच्छा मरने नहीं दी और संघर्ष जारी रखा। नवदीप टेनिस गेंद से अभ्यास करने लगे। इससे उन्हें ये फायदा मिला कि उनकी गेंदों की गति बढ़ने लगी। नवदीप के पास उन दिनों एक अच्छी स्पोटर्स शूज भी नहीं थे। लेकिन आज वो ही नवदीप सैनी टी-20 के मैन ऑफ द मैच चुने गए है।

 

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में आज कोरोना के 316 नये केस, गुरुग्राम में 150 से ज्यादा पॉजिटिव, देखें मेडिकल बुलेटिन

Umang Sheoran, Panchkula ये भी पढ़िय…