कंप्यूटर शिक्षकों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू, 22 से आंदोलन करेंगे तेज !

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Umang Sheoran, Yuva Haryana

Panchkula, 21 August 2019 

 

पक्की नौकरी की मांग को लेकर प्रदेश के 2200 कंप्यूटर शिक्षकों ने एक बार फिर से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । सरकार के बार-बार आश्वासनों से तंग आ चुके प्रदेश के कंप्यूटर शिक्षकों ने पंचकूला स्थित हैफेड धरना स्थल पर मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है ।

इस बारे में प्रदेश अध्यक्ष बलराम धीमान ने बताया 22 अगस्त से प्रदेशभर के कंप्यूटर शिक्षक आंदोलन को और तेज करेंगे और सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। धीमान ने बताया जरूरत पड़ने पर आमरण अनशन शुरू किया जाएगा ।

कंप्यूटर शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष बलराम धीमान ने कहा प्रदेश सरकार पिछले 5 वर्षों के दौरान कंप्यूटर शिक्षकों का मानसिक और आर्थिक शोषण कर रही है । उन्हें ना तो समय पर वेतन मिलता है और ना ही कंप्यूटर शिक्षकों के रोजगार की कोई गारंटी है। पिछले 5 वर्षों में 8 बार से ज्यादा कंप्यूटर शिक्षकों को प्रदेश सरकार ने सेवा मुक्त कर दिया और आगामी 16 अक्टूबर को एक बार फिर से प्रदेश के शिक्षकों का रोजगार छिन जाएगा।

उन्होंने बताया कि उनकी मांग शिक्षा विभाग में 3216 असिस्टेंट टीचर कंप्यूटर साइंस के पदों पर शिक्षा विभाग में शामिल होने की है। जिसको लेकर सरकार कई बार आश्वासन दे चुकी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *