भारत बंद के बाद हो सकता है हरियाणा बंद- हरियाणा कर्मचारी महासंघ

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Deepak Khokhar, Yuva haryana

Rohtak (3 April 2018)

हरियाणा सरकार के कर्मचारी अब हरियाणा बंद का ऐलान कर सकते हैं। हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रदेश महासचिव विरेन्द्र धनखड़ ने सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि 19 फरवरी को सरकार के साथ हुई बातचीत में जो सहमति बनी थी, उसका नोटिफिकेशन जारी नही किया गया है। सरकार कर्मचारियों को आंदोलन करने के लिए मजबूर कर रही है।

प्रदेश महासचिव धनखड़ का कहना है कि कर्मचारियों ने जब हड़ताल की चेतावनी दी थी तो 19 फरवरी को सरकार ने बातचीत के लिए बुलाया था। कर्मचारियों की ओर से बहुत से मांगे रखी गई थी, जिसमे से 6 मांगों पर सहमति बनी थी। सरकार की ओर से आश्वाशन दिया था कि 31 मार्च तक इन मांगों को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। लेकिन सरकार अपने वादे से पलटती नजर आ रही है, क्योंकि अभी तक नोटिफिकेशन जारी नही किया है। जिसके चलते कर्मचारियों में काफी गुस्सा है।

उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर 15 दिन के अंदर नोटिफिकेशन जारी नही किया जाता है तो कर्मचारियों को आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ सकता है। जिसमे प्रदेश बंद का भी आह्वान हो सकता है। उन्होंने कहा कि राजनैतिक दल कर्मचारियों को केवल वोट के लिए इस्तेमाल करते है। सरकार ही नही विपक्षी दलों ने भी विधानसभा सत्र में उनका मुद्दा नही उठाया। उन्होंने बताया कि सातंवे पे कमीशन की सिफारिश लागू करना, कैशलैस मेडिक्लेम, रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करना, विभागीय ट्रान्सफर नीति लागू करना सहित कई मांगों पर सरकार के सहमति बनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *